पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिकॉर्ड कोरोना:जिले में कोरोना का रिकॉर्ड- एक दिन में आए 328 केस, संक्रमण दर 31 प्रतिशत

बैतूल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रैल में लिए जा रहे थे 600 से 700 सैंपल, सैपलिंग बढ़ाने पर बढ़ गए पॉजिटिव केस

जिले में मई के दूसरे दिन रविवार को रिकॉर्ड कोरोना मरीज मिले। एक दिन में 328 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सालभर में यह सबसे अधिक केस आए हैं। 1038 सैंपलिंग की जांच में रविवार को 328 पॉजिटिव केस मिले हैं। संक्रमण दर 31 प्रतिशत हो गई है। यही संक्रमण दर अप्रैल में 22 और 23 प्रतिशत चल रही थी। यानि 100 में से 23 लोगों को कोरोना निकल रहा था। मई की शुरुआत में ही अब सैपलिंग भी बढ़ा दी है। दो दिनों से एक हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। इससे पहले 27 अप्रैल को 312 पॉजिटिव निकले थे। अप्रैल माह से कोरोना का कहर जारी है।

मई की शुरुआत में भी कोरोना के केसेस कम नहीं हो रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सैपलिंग बढ़ा दी है। जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉकों पर भी एंंटीजन टेस्ट किए जा रहे हैं। इसका परिणाम यह है कि रविवार को 328 लोगोें की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें जिला चिकित्सालय बैतूल में 100 पॉजिटिव आए हैं। 600 और 700 लिए जा रहे थे सैंपल : जिला अस्पताल सहित ब्लॉक मुख्यालयों पर अप्रैल की शुरुआत में प्रतिदिन 600 से 700 सैंपल लिए जा रहे थे। शुरुआत के आठ दिनों तक 100 से कम पॉजिटिव केस सामने आए, लेकिन इसके बाद संख्या बढ़कर 200 तक पहुंच गई। 27 अप्रैल को सबसे अधिक पॉजिटिव 303 आए थे, तब करीब 1400 सैंपलों की रिपोर्ट आई थी।

सैंपल बढ़ाए तो पॉजिटिव केस भी बढ़े : मई माह की शुरुआत में जिला अस्पताल के अलावा ब्लॉक मुख्यालयों पर भी एंटीजन किट से सैपलिंग की जा रही है। इसके कारण पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। एक मई को 194 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार को 1038 सैंपलों की जांच में सबसे अधिक कोरोना केस मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें