पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:मां ताप्ती के भक्त गुजरात के सूरत से 108 मीटर की चुनरी लेकर पहुंचे बारहलिंग, 27 जून काे जन्मोत्सव पर चढ़ाई जाएगी

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारहलिंग पर इस साल भंडारे का आयोजन नहीं होगा
Advertisement
Advertisement

सूर्यपुत्री मां ताप्ती का जन्मोत्सव 27 जून को मनाया जाएगा। मां ताप्ती का शृंगार करने के लिए सूरत से 108 मीटर की चुनरी लेकर भक्त गुरुवार को बारहलिंग पहुंचे। हर जन्मोत्सव पर सूरत से माता चढ़ाने चुनरी भेजी जाती है।यह पहला जन्मोत्सव होगा जब मां ताप्ती के जन्मोत्सव पर बारहलिंग में भंडारे का आयोजन नहीं किया जाएगा। सुहाग सामग्री चढ़ाकर भक्त माता की पूजा अर्चना करेंगे।
सुबह से शाम तक कलाकार देंगे प्रस्तुति, सोशल मीडिया पर हाेगा लाइव प्रसारण : धर्म प्रचार- प्रसार मंच एवं मां सूर्यपुत्री ताप्ती जागृति समिति के सांझा प्रयासों से देश-प्रदेश के दो दर्जन से अधिक देवी- भजनों के गायक- गायिकाओं द्वारा एक मंच पर क्रमानुसार सुबह से लेकर देर शाम तक भजनाें की प्रस्तुति दी जाएगी इसका प्रसारण सोशल मीडिया फेसबुक पर लाइव किया जाएगा। वहीं भजन- चालीसा, आल्हा की प्रस्तुति क्रमानुसार फेस बुक पर लाइव रहेगी।
ध्वजारोहण से होगी शुरुआत

बारहलिंग पर इस साल भंडारे का आयोजन नहीं होगा। समिति के अध्यक्ष रामकिशोर पवार ने बताया जन्मोत्सव पर ताप्ती घाट पहुंचकर मां ताप्ती को चुनरी अर्पण की जाएगी। इससे पूर्व ध्वजारोहण कर जन्मोत्सव की शुरुआत की जाएगी।

ध्वजाराेहण कर हाेगी जन्मोत्सव की शुरुआत

गुजरात के सूरत महानगर स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल जिन माता सेवा द्वारा पुण्य सलिला मां सूर्यपुत्री ताप्ती को भेंट दी जाने वाली 108 मीटर लंबी चुनरी एवं सुहाग सामग्री शिवधाम बारहलिंग पहुंची। शनिवार को चुनरी के बारहलिंग पहुंचने पर पूजा की गई। चुनरी को ताप्ती जन्मोत्सव पर अर्पित किया जाएगा। इससे पूर्व ध्वजारोहण कर जन्मोत्सव की शुरुआत की जाएगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement