पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चाेराें के नाम पाती:अंतिम क्रिया के लिए बनाई जा रही हरियाली और सुंदरता काे बर्बाद ना करें, चाेरी किया पाइप व वाल्व लाैटाएं

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुंदरता काे बचाने का संदेश - मलकापुर मोक्षधाम में वन संरक्षण ग्रुप समिति ने लगाए हैं 70 पौधे

शहर से तीन किमी दूर मलकापुर गांव के मोक्षधाम से चोरों ने 150 फीट पाइप वाल्व सहित चोरी कर लिया। इस पाइप को चोरों के द्वारा चुराने से मोक्षधाम में वन संरक्षण ग्रुप द्वारा लगाए गए 70 पौधों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। समिति सदस्यों ने चोरों के नाम एक संदेश लिखा है, जिसमें चोरों से पाइप लौटाने का अनुरोध करते हुए लिखा है कि पाइप लाैटाकर अंतिम यात्रा के स्थान मोक्षधाम की हरियाली और सुंदरता काे बनाने में सहयोग करें। यह संदेश सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। समिति ने इसकी शिकायत गंज थाने में भी की। वन संरक्षण ग्रुप समिति के प्रेमकांत वर्मा ने बताया मोक्षधाम में समिति ने 70 पौधे लगाए थे। इन पौधों पर पानी डालने के लिए 150 फीट का पाइप लगाया था। जिससे पौधों की सिंचाई की जाती थी। समिति के सदस्यों ने मोक्षधाम के अलावा गांवों में भी पत्र लगाकर चोरों को पत्र के माध्यम से पाइप लौटा ने का संदेश दिया है।

यह लिखा है चोरों के नाम पाती में...

प्रिय चोर, मुक्तिधाम मलकापुर में पौधरोपण सौंदर्यीकरण आपके लिए किया जा रहा है। यहां लगाए गए 70 पौधे पेड़ बनने की कगार पर हैं। जब आपके शरीर को यहां लाया जाएगा तो इन्हीं पेड़-पौधों के नीचे आपके परिजन, मित्र, भाई धूप से बचेंगे। कृपया चोरी कर अपनी अंतिम क्रिया के लिए बनाई जा सुंदर व्यवस्था काे बर्बाद ना करें। आपके द्वारा दो दिन पहले जो 150 फीट का पाइप वाल्व सहित काटकर ले गया हैं, उसे यहां पर लाकर रख दें।

गांवों में फ्लेक्स लगाकर देंगे चोरों को संदेश
समिति के हितेश वर्मा ने बताया हमारे द्वारा पौधों की सिंचाई के लिए लगाया गया पाइप चोरी हो गया है। इसके लिए चोर को एक मैसेज दिया है कि वह हमारा पाइप लौटा दे। यह मैसेज सोशल मीडिया में भी प्रसारित किया जा रहा है। इसके अलावा गांवों में भी एक फ्लेक्स लगाया जाएगा ताकि यदि चोर को जरा भी शर्म हो तो वह हमारा पाइप लौटा दे ताकि मोक्षधाम में लगे पौधों की सिंचाई हो सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser