• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • Fearing Slander, 10th Class Student Rape Victim Set Herself On Fire, 99% Burnt, Died In Maharashtra Hospital, Accused Absconding

बैतूल में 10वीं की छात्रा ने आत्मदाह किया:पड़ोसी युवक ने 25 जुलाई को रेप किया; बदनामी के डर से खुद पर केरोसिन डालकर लगाई आग, 4 दिन बाद अमरावती के अस्पताल में दम तोड़ा

बैतूलएक वर्ष पहले
चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी वारदात के बाद से फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

बैतूल में दुष्कर्म के बाद बदनामी के डर से 10वीं कक्षा की आदिवासी छात्रा ने आत्मदाह कर लिया। उसे गंभीर हालत में महाराष्ट्र के अमरावती अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना मुलताई थाना क्षेत्र के दुनावा पुलिस चौकी के गांव की है। उधर, वारदात के बाद से आरोपी फरार है। मामले में पुलिस ने छात्रा का सुसाइड नोट और मोबाइल बरामद कर वॉट्सऐप चैट खंगाली है। दुष्कर्म, पॉक्सो और एट्रोसिटी का मामला दर्ज किया है।

मुलताई SDOP नम्रता सोंधिया ने बताया कि 15 साल की पीड़िता के साथ 25 जुलाई को पड़ोस में रहने वाले आदित्य कुबड़े (22) ने दुष्कर्म किया था। वारदात से आहत लड़की ने उसी रात खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली। आग से झुलसने के बाद जब लड़की ने शोर मचाना शुरू किया तब परिजन जागे और उसे महाराष्ट्र के अमरावती स्थित वरुड़ अस्पताल ले गए। यहां हालत गंभीर होने के पर उसे इरविन हॉस्पिटल भेज दिया गया।

चौथे दिन तोड़ा दम

आग से 99% झुलसी लड़की ने इलाज के दौरान बुधवार को दम तोड़ दिया। हॉस्पिटल की तहरीर के बाद अमरावती पहुंची मुलताई पुलिस ने इस मामले में मृतक की मां के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

मामले की जांच कर रहे चौकी प्रभारी बसंत आहके ने बताया कि पीड़िता 10वीं कक्षा की छात्रा थी। 25 जुलाई की रात उसने खुद पर केरोसिन छिड़का और आग लगा ली। गहरी नींद में सोए परिजन उसकी चीख सुनकर जब तक जागते, वह 99 प्रतिशत तक जल चुकी थी। मामले में अमरावती पुलिस ने जीरो FIR लिखी थी जिसे बैतूल की पुलिस ने दर्ज कर लिया था।

महिला डेस्क प्रभारी डीएसपी पल्लवी गौर ने बताया कि जांच में सुसाइड नोट मिली है। जिसमें लड़की ने पड़ोसी युवक पर जिंदगी बर्बाद करने और धोखा देने जैसे आरोप लगाए हैं। सुसाइड नोट में लिखा है- युवक ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। वह कई लड़कियों की जिंदगी भी बर्बाद कर रहा है। वॉट्सऐप चैट में भी छात्रा ने आरोपी से कहा है कि तुम मुझे धोखा दे रहे हो।

पड़ोसी युवक पर FIR

मुलताई पुलिस ने इस मामले में आरोपी आदित्य कुबड़े के खिलाफ धारा 376, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें अलग अलग जगह रवाना की गई है।

खबरें और भी हैं...