पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण में बदलाव:काेविड वार्ड के पास से अस्पताल में शिफ्ट होगा फीवर क्लीनिक

बैतूल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर ने दवा का स्टॉक चेक किया, सरकारी याेजनाओं की जानकारी भी ली। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर ने दवा का स्टॉक चेक किया, सरकारी याेजनाओं की जानकारी भी ली।
  • सर्दी-जुकाम वाले मिक्स न हाें सामान्य मरीजाें में इसलिए कलेक्टर ने बदला स्थान

सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। सीमावर्ती इलाकों में चेकपोस्ट बनाकर आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग करके लिस्टिंग की जा रही है। इधर कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने सोमवार शाम जिला अस्पताल में कोविड वार्डों, वहीं पुरानी दवा गाेदाम में बनी फीवर क्लीनिक सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी।

कलेक्टर ने फीवर क्लीनिक का स्थान बदलकर जिला अस्पताल में करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा फीवर क्लीनिक जिस जगह है, वहां पर मरीजों की मिक्सिंग आम बात है। सर्दी-जुकाम वाले मरीजों की आम मरीजों में मिक्सिंग ना हो सके।

कलेक्टर ने दवा का स्टॉक चेक किया, सरकारी याेजनाओं की जानकारी भी ली

कलेक्टर शाम को अचानक अस्पताल पहुंचे और औषधि वितरण कक्ष का निरीक्षण कर दवाओं के स्टॉक के अलावा अन्य व्यवस्थाएं भी देखीं। कलेक्टर ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थितियों का जायजा भी लिया। इस दौरान कलेक्टर ने डस्टबीन देखकर मेडिकल वेस्ट के डिस्पोज करने के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने अस्पताल में फीवर क्लीनिक देखा। इस क्लीनिक को कलेक्टर ने अन्य जगह करने के निर्देश दिए।

कार्यालयों में भी करें कोरोना का बचाव

कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने कोरोना के नए स्ट्रेन से बचाव के लिए समस्त कार्यालयों में अनिवार्य रूप से मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए। कार्यालयों में सैनिटाइजर रखने के साथ अधिकारियों-कर्मचारियों व आगंतुकों के हाथ सैनिटाइज करवाने की व्यवस्था भी करने के लिए कहा है। कलेक्ट्रेट कार्यालय में कोरोना संक्रमण से बचाव के पूरे इंतजाम करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें