पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी जमीन:कबाड़ी को सरकारी जमीन बेचने वाले दो पर एफआईआर

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कढ़ाई (सोनाघाटी) में कबाड़ी को सरकारी जमीन बेचने के मामले में कोतवाली पुलिस ने कॉलोनाइजर और जमीन बेचने वालों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने 420 के तहत केस दर्ज किया है।

आजाद वार्ड निवासी सैयद हामिद रजा और नसीम अनवर सैयद नूर ने 12 अप्रैल 2018 को ग्राम कढ़ाई के खसरा नंबर 130/ 57 में से 4340 वर्गफुट जमीन 16 लाख 54 हजार में इंदौर निवासी मनीष कोठारी से खरीदी थी। इस जमीन का सौदा कॉलोनाइजर अमित राका ने कराया था। जमीन को खरीदने के बाद हामिद रजा ने यहां पर गोदाम बना लिया, जिसमें वह कबाड़ी का व्यवसाय करते थे। प्रशासन ने 20 मार्च को इस जमीन को सरकारी बताते हुए सैयद हामिद रजा का गोदाम ताेड़ दिया।

कबाड़ी ने अधिकारियों को जमीन की रजिस्ट्री दिखाई तो सरकारी जमीन फर्जी तरीके से बेचने का मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद सैयद हामिद रजा तथा नसीम अनवर सैयद ने 23 मार्च को कोतवाली थाने में शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने जमीन का सौदा कराने वाले कॉलोनाइजर अमित राका तथा जमीन बेचने वाले इंदौर निवासी मनीष कोठारी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कॉलोनाइजर अमित राका का कहना है कि इस मामले में मेरा कोई दोष नहीं है। जमीन बिकवाने मैं बीच में था। मुझे यह जमीन मनीष काेठारी ने बताई थी, जिसके आधार पर जमीन का सौदा कराया।

व्यापारी के नाम पहले से दर्ज थी सरकारी जमीन
शिकायतकर्ता सैयद हामिद रजा और नसीम अनवर ने बताया कि यह जमीन पहले व्यापारी चंदूमल थारवानी के नाम दर्ज थी। इस जमीन को मनीष कोठारी ने खरीदा था। इसके बाद मनीष ने सैयद हामिद रजा को यह जमीन बेच दी। सैयद हामिद रजा ने चंदूमल थारवानी तथा अमित थारवानी की भी शिकायत की है। पुलिस का कहना है इस मामले की जांच में यदि दोनों के नाम सामने आते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

दाे लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज किया गया है
^सरकारी जमीन बेचने वालों में सौदा कराने वाले कॉलोनाइजर अमित राका और बेचने वाले मनीष कोठारी को आरोपी बनाया है। इस मामले में जांच की जा रही है। जांच में जो भी नाम सामने आएंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अमित और मनीष के बयान लिए जाएंगे, उनके कथन के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- सिमाला प्रसाद, एसपी, बैतूल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें