पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयुष इंटरप्राइजेस:धोखाधड़ी करने वाले आयुष इंटरप्राइजेस के संचालक सहित चार गिरफ्तार

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 महीने में राशि दोगुनी करने का लालच देकर की थी 5 कराेड़ की ठगी

सदर के गेंदा चौक पर 2017 में आयुष इंटरप्राइजेस और एजीएम डिजिटल लिमिटेड नाम की कंपनी खाेलकर 13 महीने राशि दोगुनी करने का लालच देकर 175 लोगों से 5 करोड़ की धोखाधड़ी की थी। शिकायत को कोतवाली पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए आयुष इंटरप्राइजेस के संचालक रविंद्र आर्य, पूजा धाकड़, प्रशांत प्रधान तथा प्रवीण गुजरे के खिलाफ धारा 420, 409,120 बी, 34 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने डॉक्यूमेंट भी जब्त किए। पुलिस ने चारों को न्यायालय में पेश किया, जहां से प्रवीण, रविंद्र तथा प्रशांत को दाे दिन की रिमांड पर लिया है, जबकि पूजा को जेल भेज दिया है। एसडीओपी नीतेश पटेल ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में नागपुर में भी एफआईआर दर्ज है। पूछताछ में अन्य आरोपियों के नाम सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

निवेश करने पर रायल्टी इनवेस्ट बोनस देती थी कंपनी
कोतवाली टीआई संतोष पंद्रे ने बताया एजीएम कंपनी नागपुर के लिए जिले में 2018 में डिजीटल स्क्रीन लगाकर लोगों को राशि दोगुनी करने का लालच दिया था। इसके लिए समय-समय पर आयुष इंटरप्राइजेस कंपनी के संचालक रवि आर्य, मोटिवेशनल लीडर प्रवीण गुजरे, पूजा धाकड़ तथा प्रशांत प्रधान द्वारा लोगों को प्रलोभन देकर राशि का इन्वेस्ट करने के लिए कहा जाता था। स्कीम के तहत कंपनी में निवेश करने पर रायल्टी इन्वेस्ट बोनस देती थी। आयुष इंटरप्राइजेस का बैंक खाता रविन्द्र लाल आर्य के निजी बैंक खाते से संचालित है। डबल राशि के कंपनी ने चेक दिए थे, यह चेक बाउंस होने के बाद आयुष इंटरप्राइजेस को बंद कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें