खतरा / आठनेर से होते हुए प्रभातपट्टन ब्लॉक के दाे गांवाें में पहुंचा टिड्डी दल, राहत ... महाराष्ट्र की ओर उड़ा

Locust party arrived in the right village of Prabhatpatna block via Aathner, relief ... flew towards Maharashtra
X
Locust party arrived in the right village of Prabhatpatna block via Aathner, relief ... flew towards Maharashtra

  • जिले में तीन दिनों से टिड्डी दल सक्रिय है। गुरुवार काे आठनेर ब्लॉक से होते यह दल प्रभातपट्टन ब्लॉक के चार गांवों में पहुंच गया था

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 08:27 AM IST

बैतूल. जिले में तीन दिनों से टिड्डी दल सक्रिय है। गुरुवार काे आठनेर ब्लॉक से होते यह दल प्रभातपट्टन ब्लॉक के चार गांवों में पहुंच गया था। इस दल काे भगाने के लिए किसान तथा प्रशासन लगातार रात तक काेशिश की। आठनेर के मांडवी, जामठी गांव होते हुए टिड्डी दल प्रभातपट्टन के चकोरा तथा इटावा गांव पहुंच गया। जहां पर किसानों ने ढोल तथा थालियां बजाकर टिड्डी दल को भगाया। अब इस दल की लोकेशन महाराष्ट्र मोर्शी में मिल रही है।
कृषि वैज्ञानिक विजय वर्मा ने बताया गुरुवार दोपहर 3.30 बजे इटावा तथा चकोरा गांव में टिड्डी दल पहुंचा। इसके बाद वहां से महाराष्ट्र की अाेर जाने की संभावना है। जिले में आए टिड्डी दल ने किसानों की फसलों और वनस्पतियों को जमकर नुकसान पहुंचाया है। कृषि विभाग के एसडीओ रामवीर सिंह राजपूत ने बताया मांडवी से निकलकर दल पुसली, जामठी और सवासन गांव तक पहुंचा था, जहां कीटनाशक का छिड़काव कर कंट्रोल करने का प्रयास किया था। किसानों ने भी टिड्डी दल को भगाने के लिए थाली, ढाेल अाैर पीपे बजाकर भगाने का प्रयास किया। उन्होंने बताया शाम को टिड्डी दल की लोकेशन महाराष्ट्र के मोर्शी में थी। दो दिनों तक नजर रखी जाएगी। दल वापस भी आ सकता है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना