पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोग परेशान:मुख्य बाजार कोठी बाजार की सड़कों पर गड्ढों के कारण बाजार करना हुआ मुश्किल

बैतूल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहन चालकों को बाजार में जाने में हो रही परेशानियां

कोठी बाजार के मुख्य बाजार की सड़कों के हालात खराब होने के कारण यहां खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लल्ली चौक से लेकर थाना चौक तक की सड़क उखड़ी हुई है, इसी सड़क पर सब्जी व्यापारी बैठते हैं इसीलिए सब्जियों के खरीदार इसी सड़क से जाते हैं।

लेकिन सड़क के हाल बेहाल होने के कारण यहां पर वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोठी बाजार शहर का सबसे बड़ा व्यस्ततम बाजार क्षेत्र है। यहां 500 से अधिक दुकानें हैं। कपड़े, ज्वैलरी, किराना , जूते-चप्पल, हेयर कटिंग सैलून की दुकानें यहां हैं।

इन दुकानों पर रोजाना सैंकड़ों लोग आते हैं। इसके अलावा सब्जी बाजार भी यहीं पर सड़क पर लगता है। यहां भी रविवार और गुरुवार को अच्छी खासी भीड़ रहती है। इसके बावजूद पूरे शहर की सबसे ज्यादा खस्ताहाल सड़क कोतवाली चौक से लल्ली मस्जिद चौक तक की सड़क है।

इस सड़क पर पैचवर्क तक नहीं किया गया है। इस कारण यहां गड्ढों का आकार बढ़ता चला जा रहा है। वाहन चालक कई बार अनियंत्रित भी हो जाते हैं जिसके कारण यहां दुर्घटनाओं की आशंकाएं बनी रहती हैं।

बेहद पुरानी सीमेंट रोड ज्यादा मजबूत

40 साल से अधिक पुरानी सीमेंट रोड की मजबूती की मिसाल आज भी पूरे शहर में दी जाती है। कमानी गेट से लल्ली चौक को आने वाली इस सड़क पर गड्ढे नहीं है । लेकिन इसके बाद बनायी गयी और कई बार रिनीवल की गयी डामर की सड़क जो कि कोतवाली चौक से मस्जिद चौक तक जाती है उसकी हालत खराब हो चुकी है।

बाजार की सड़क की मरम्मत और पैचवर्क की व्यवस्था बनायी जाएगी। इसके लिए काम करवाया जाएगा। इंजीनियरों को इस संबंध में हिदायत दी जाएगी।
मोहन सिंह डेहरिया, ईई पीडब्ल्यूडी

खबरें और भी हैं...