पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी:मैकेनिकों काे भी बनाना पड़ेगा रजिस्टर, ग्राहकों की लिखनी हाेगी जानकारी

बैतूल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी की बाइक बेची जा रही गांवों में, जानकारी होने पर पकड़े जाएंगे चोर

जिले में चोरी के वाहन बेचने से रोकने के लिए पुलिस ने नई शुरुआत की है। इस मुहिम के तहत मैकेनिकों को अपनी दुकान पर रजिस्टर रखना होगा। जिसमें वाहन सुधरवाने आने वाले ग्राहकों का नाम, पता, मोबाइल नंबर के अलावा अन्य जानकारी लिखना होगा। लॉज और होटल की तर्ज पर मैकेनिकों को रजिस्टर संधारित करना होगा। ताकि वाहन चोरी की घटना होने पर पुलिस को रजिस्टर की मदद से आरोपी तक पहुंचने में आसानी होगी। एसपी सिमाला प्रसाद ने जिले के थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के मैकेनिकों से रजिस्टर संधारित करने के निर्देश दिए है। साथ ही इसकी मॉनीटरिंग रखने के लिए कहा है। एसपी ने थाना प्रभारियों को सप्ताह में एक दिन किसी भी बीट में जाकर रजिस्टर को देखने के निर्देश दिए हैं। एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया मैकेनिकों के पास यदि महाराष्ट्र में चोरी किए गए वाहन भी आते हैं तो रजिस्टर में इंट्री होने से तत्काल पुलिस पकड़ सकेगी।

रजिस्टर में लिखना होगा यह जानकारी
मैकेनिकों को आने वाले ग्राहकों को नाम, पता, पहचान पत्र की छायाप्रति, ग्राहक का मोबाइल नंबर, सुधारने के लिए लाए गए वाहन का प्रकार, वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर, इंजन नंबर, चेसिस नंबर, वाहन लेकर दुकान में आने वाले का नंबर, ग्राहक द्वारा वाहन में क्या-क्या काम करवाया, ग्राहक के हस्ताक्षर रजिस्टर में नोट करना होगा। यदि ग्राहक द्वारा वाहन सुधरवाने के बाद नहीं ले जाया गया तो मैकेनिकों को पुलिस को सूचना देना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें