पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यावरण संरक्षण का संदेश:पर्यावरण बचाने पौधरोपण को जन आंदोलन बनाने की जरूरत : हुसैन

बैतूल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेट्रोलियम एसोसिएशन ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

विश्व पर्यावरण दिवस के तहत रविवार को पेट्रोलियम एसोसिएशन ने त्रिवेणी फ्यूल सर्विस पर पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस अवसर पर एसोसिएशन के अबीजर हुसैन ने कहा प्रकृति से हमें बहुत कुछ मिलता है तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है इसकी सुरक्षा करें।

वहीं कोरोना महामारी हमें यह सीख दे गई है कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना होगा। उन्होंने कहा स्वच्छ भारत और समृद्ध भारत के निर्माण में पर्यावरण संरक्षण करना हमारी अहम जिम्मेदारी है। पौधा लगाना अत्यंत आवश्यक कार्य है। इसके लिए जन आंदोलन बनाने की जरूरत है।

जितनी ज्यादा हरियाली विकसित होगी, उतना ही अधिक स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण तैयार होगा। एसोसिएशन के राकेश वर्मा ने कहा हमारे पूर्वजों ने वृक्ष लगाए होंगे तभी आज हम सुरक्षित हैं और स्वच्छ हवा में सांस ले रहे हैं। आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ रखने के लिए हमें पौधरोपण कर उनकी देखभाल करनी होगी।

विवेक मालवीय, आलोक मालवीय ने कहा कोरोना संक्रमण महामारी काल में आज हम जिस दौर से गुजर रहे हैं। मानव का अस्तित्व खतरे में है। ऐसे वक्त में पौधरोपण कर हम ऑक्सीजन की उपलब्धता वातावरण में बढ़ा सकते हैं।

रोहित वर्मा ने कहा हम प्रकृति से जितना लेते हैं। उतना हमें लौटाना चाहिए। इसकी पूर्ति पौधे लगाकर की जा सकती है। पौधरोपण कार्यक्रम में पेट्रोलियम एसोसिएशन के सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...