पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्री-मानसून:आमला व भैंसदेही में एक घंटे बारिश, बैतूल में रही उमस

बैतूल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैतूल। रविवार को जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
बैतूल। रविवार को जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई।
  • बारिश से किसानों ने शुरू की बोवनी की तैयारी, मानसून के जल्द आने के लग रहे आसार

इस बार प्री-मानसून किसानों के लिए राहत बनकर आया है। अभी मानसून आने में समय है, लेकिन इसके पहले ही प्री-मानसून की बारिश लगातार जारी है। रविवार को भी बैतूल, आमला, भैंसदेही सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में बारिश जारी रही। शहर में सुबह से तेज धूप निकली थी।

इसके कारण दिन भर उमस लगती रही। रात में बारिश होने से राहत मिली। आमला में दोपहर को तेज बारिश हुई। भैंसदेही में तेज गरज के साथ एक घंटे तेज बारिश हुई। बारिश होने के कारण जिले के किसान भी सोयाबीन की बोवनी की तैयारियों में जुट गए है। शहर में सुबह से धूप निकली थी।

दिन भर धूप रहने के बाद शाम को अचानक बादल घिर आए। इसके कारण शाम 5 बजे रिमझिम बारिश होने के बाद बंद हो गई। शाम 7 बजे के करीब रिमझिम बारिश शुरु हो गई। बारिश होने से उमस और गर्मी से राहत मिली। रविवार को अधिकतम तापमान 34.8 और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री रहा।

आसमान पर छाई बदली और बारिश के कारण तापमान में कमी आ गई है। जिले में प्री-मानूसन की बारिश से इस बार जल्द मानसून आने के आसार भी बन रहे है। मौसम वैज्ञानिक विजय पराड़कर के अनुसार इस बार बारिश सामान्य रहेगी, लेकिन तय समय पर मानसून आ जाएगा। कृषि वैज्ञानिक विजय वर्मा ने बताया किसानों को तैयारी करके रखना चाहिए।
आमला में जोरदार बारिश, भैंसदेही में एक घंटे

भैंसदेही में रविवार शाम 5 बजे से 1 घंटे तक तेज गरज के साथ बारिश हुई। एक घंटे की बारिश से सारा नगर तरबतर हो गया। उधर आमला में दोपहर 2 बजे के बाद ग्राम जमदेही, मालेगांव, देहलवाड़ा सहित खेड़लीबाजार में तेज बारिश हुई। बारिश होने के साथ ही किसानों ने बोवनी की तैयारी भी शुरू कर दी। खेड़लीबाजार निवासी रवि पवार ने बताया इस बार मानसून जल्दी दिखाई दे रहा है।

खबरें और भी हैं...