पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की दूसरी लहर:पाढर के व्यापारी की कोरोना से मौत, बैतूल में संक्रमित के परिजन ने खोल ली दुकानें

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर 65 पॉजिटिव, बैतूलबाजार में 1 परिवार के 11 लोग संक्रमित

जिले में मंगलवार को 65 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं पाढ़र के व्यापारी की कोरोना से मौत हो गई। वहीं बैतूलबाजार में एक परिवार के 11 लोग पॉजिटिव मिले। इसके बावजूद परिजनों ने दुकानें खोल रखी थी। शहर में ऐसी 4 दुकानों को एसडीएम ने बंद कराया। कमानी गेट की आदित्य अंघा को-आॅपरेटिव बैंक के मैनेजर और एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बैंक तीन दिन के लिए बंद कर दिया। वहीं एसडीएम ने खेड़ीसांवलीगढ़ में शुक्रवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार आगामी आदेश तक बंद कर दिया है।

एसडीएम सीएल चनाप, तहसीलदार प्रभात मिश्रा, सीएमओ अक्षत बुंदेला ने गंज में कृषि सेवा केंद्र, मेडिकल दुकान, इलेक्ट्रानिक्स दुकान, कालापाठा में नरेंद्र फर्नीचर को 7 दिन के लिए बंद कराया। उन्होंने बताया इनके परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी दुकानें खोल रखी थी, उन्हें चेतावनी देकर दुकानें बंद कराई।

इधर, पाढर के किराना व्यापारी की भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार भोपाल में हुआ। अस्पताल के सामने किराना दुकान चलाने वाले नारायण प्रसाद दीक्षित (65) की चार दिन पूर्व रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। परिजनों ने उन्हें पाढर अस्पताल में भर्ती किया था। रविवार रात में हालत गंभीर होने पर उन्हें भोपाल रेफर किया, जहां मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया।

खेत से आते थे घर, पता नहीं कैसे हो गए संक्रमित : बैतूलबाजार में एक परिवार के 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया। इस परिवार के 16 लोगों के सैंपल लिए थे। इनमें से बच्चे, महिला, युवा सहित 11 लोग संक्रमित मिले। परिवार के एक सदस्य के अनुसार वे इस बीच कहीं नहीं गए। खेत में कटाई और उड़ानी करने के बाद सीधे घर ही आते थे।

प्रत्येक 100 में से 11 लाेग निकल रहे संक्रमित
काेराेना का संक्रमण फरवरी माह में 4 प्रतिशत था, जाे मार्च के 30 दिन में बढ़कर 10.17 प्रतिशत हाे गई है। यानि हर 100 व्यक्तियों में 11 लाेग पॉजिटिव निकल रहे हैं। मार्च में अब तक 8500 सैंपल लिए गए थे। इनमें से 864 लाेग काेराेना से संक्रमित मिले हैं।

राजस्थान से चिचोली लौटे 17 लोग क्वारेंटाइन
चिचोली में 27 मार्च को राजस्थान से लौटे 17 लोगों को नप ने क्वारेंटाइन किया है। मंगलवार को इन लोगों की दुकानें भी बंद कराई गईं। नगरपरिषद के सीएमओ सैयद आरिफ हुसैन सहित नप के अमले ने उक्त कार्रवाई की। 23 मार्च को चिचोली के सभी 17 लोग राजस्थान गए थे। इनमें से 1 व्यक्ति के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद भोपाल में मौत हो गई थी। इसके बाद 17 लोगों को क्वारेंटाइन किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें