पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सन्नाटे की होली:पेट्रोल पंप, कुरियर सर्विस व 2 ढाबे खुले, बंद करवाकर जुर्माना लगाया

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज अगर घर के बाहर रंग खेला ताे होगी कार्रवाई, घरों तक पहुंचेगा दूध

बैतूल जिले में 56 घंटे का लॉकडाउन शुरू होने के बावजूद इटारसी रोड, बैतूल बाजार रोड पर लोग लॉकडाउन को ताक पर रखकर पेट्रोल पंप, ढाबे और कूरियर सर्विस का कार्यालय खाेलकर बैठे हुए थे। एसडीएम, तहसीलदार और राजस्व अमले की सख्त पेट्रोलिंग के दौरान रविवार सुबह इन्हें बंद करवाकर जुर्माना किया। इधर शनिवार शाम से ही लॉकडाउन के लिए सामान स्टॉक करने की फिक्र में लोगों ने दूध का स्टॉक कर लिया। नतीजा यह रहा कि शनिवार रात बाजार में दूध के पैकेट्स नहीं मिले। खुला दूध बेचने वालाें के पास भी देर शाम तक दूध खत्म हो गया। रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में दूध विक्रेता पहुंच गए, लाेगाें काे दूध की जरूरत देखते हुए प्रशासन ने भी विक्रेताओं काे जाने दिया। हालांकि बाजार से सटे व्यस्ततम क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था चौबंद होने के कारण दूध विक्रेता प्रवेश नहीं कर पाए। कलेक्टर ने बताया साेमवार काे भी अनाैपचारिक लाॅकडाउन रहेगा।

कोठी बाजार और आसपास नहीं मिला दूध
शहर के सख्त सुरक्षा-व्यवस्था वाले क्षेत्रों में दूध वाले नहीं पहुंच सके। कोठी बाजार समेत अन्य क्षेत्रों में दूध घरों तक नहीं पहुंचा। बहुत से दूध वाले इन हिस्सों तक कड़ी सुरक्षा के कारण नहीं पहुंच सके। हालांकि ग्रामीण अंचलों से सटे और शहरी सीमा से लगे क्षेत्रों में दूध विक्रेता आसानी से पहुंच गए। अधिकांश जगह परेशानी देखकर पुलिसकर्मियों और जांच टीमों ने भी उन्हें जल्द दूध पहुंचाकर वापस लौट जाने की समझाइश देते हुए जाने दिया।

आज भी लागू रहेगा शहर में लॉकडाउन
^रविवार को प्रशासन ने चेकिंग कर समझाइश दी। दुकान और संस्थान बंद करवाकर फाइन किया है। घर के बाहर रंग खेलने पर प्रतिबंध है। घर के बाहर रंग खेलता मिला तो कार्रवाई होगी। लोगों से अपील है वे कोविड के फैलाव को रोकने के लिए गाइड लाइन का पालन करें। सोमवार को भी अनौपचारिक लॉकडाउन रहेगा। दुकानदारों से भी अनुरोध है कि वे घर पर रहें।- अमनवीर सिंह बैस, कलेक्टर

पेट्राेल पंप पर एक व कूरियर कंपनी पर 2 हजार का जुर्माना

भारत पेट्रोलियम का इटारसी रोड स्थित पेट्रोल पंप खुला था। इसे एसडीएम सीएल चनाप ने बंद करवाया और एक हजार रुपए जुर्माना किया। इसी क्षेत्र में कनेक्ट इंडिया ई-कॉमर्स सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड बैतूल का बोर्ड लगे कार्यालय वाली दुकान को बंद करवाकर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। एसडीएम चनाप और तहसीलदार प्रभात मिश्रा समेत अन्य राजस्व पदाधिकारियों की टीम बैतूल बाजार और फोरलेन पर जांच के लिए पहुंची। बैतूल शहर से बैतूल बाजार के बीच फोरलेन पर स्थित दो ढाबे खुले पाए गए। यहां आम दिनों की तरह लोग बैठे हुए थे। ढाबे बंद करवाकर इन्हें हिदायत देकर वहां से रवाना करवाया। एक-एक हजार रुपए का जुर्माना ढाबा संचालकों पर किया। इधर पुलिस विभाग की कार्रवाई में भी छुटपुट अशांति फैलाने के मामले ही सामने आए। कुछ लोगों को शराब की बोतलें लेकर सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए पकड़ा और लॉकडाउन के सख्त प्रावधानों की जानकारी देकर हिदायत देकर छोड़ दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें