पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महोत्सव:राम मय हुआ शहर, गली और मोहल्लों में फहराईं भगवा पताकाएं

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर जिले में उत्साह, विधायक और कांग्रेसियों ने भी किया सुंदरकांड पाठ

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन को लेकर पूरा शहर राममय हो गया है। शहर के टिकारी, कोठीबाजार, रामनगर सहित अन्य इलाके भी भगवा रंग से सराबोर हो गए हैं। मंदिरों में राम मंदिर पूजन के लिए विशेष तैयारियां चल रही हैं। मंगलवार शाम को लोगों ने भगवान के राम मंदिर निर्माण को लेकर घरों में दीपक जलाए। बुधवार को भी जिले में मंदिरों और घराें में भी दीपक जलाए जाएंगे। मंगलवार को कांग्रेसियों ने भी सुंदरकांड का पाठ किया।
गर्ग कॉलोनी में हनुमान मंदिर समिति आज महाआरती और आतिशबाजी करेगी

शहर में श्रीराममंदिर निर्माण को लेकर उत्साह चरम है। जगह-जगह भगवा पताकाएं फहर गई हैं। टिकारी क्षेत्र में बढ़ई मोहल्ले से लेकर मेघनाथ मोहल्ले तक भगवा पताकाएं लगाकार स्वागत द्वार सजाए। कोठीबाजार के लल्ली चौक पर भगवा ध्वज, थाना चौक से लेकर मोती वार्ड के हनुमान मंदिर तक पूरे शहर को सजाया गया। गर्ग कॉलोनी में हनुमान मंदिर समिति द्वारा मुख्य द्वार पर श्रीराम लिखवाया जा रहा है और रामदरबार से पूरा चौक सजा दिया है। बुधवार को यहां पर सुंदर कांड एवं रात्रि में भगवान श्रीरामजी की महाआरती और आतिशबाजी की जाएगी।
कांग्रेसियों ने भी किया सुंदरकांड का पाठ

मंगलवार को विधायक निलय डागा, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील शर्मा ने घर पर सुंदरकांड का पाठ करवाया। वहीं भैरव बाबा मंदिर में पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष शांतिलाल तातेड़, पूर्व नपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र देशमुख, अरुण गोठी, कांग्रेस प्रवक्ता हेमंत पगारिया सहित अन्य कांग्रेसियों ने प्रदेश की सुख, समृद्धि, खुशहाली के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया।
घर-घर 5 दीपक जलेंगे

गायत्री परिवार के परिजन घर- घर यज्ञ भगवान श्रीराम जी का पूजन, सुंदरकांड का पाठ हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या ने भूमि पूजन के अवसर पर घर-घर 5-5 दीपक जलाकर 24 बार गायत्री मंत्र, श्रीराम मंत्र व महामृत्युंजय मंत्र का उच्चारण करने का आह्वान किया है। गायत्री परिवार के जिला समन्वयक डॉ. कैलाश वर्मा ने सभी परिजनों से 5 अगस्त को घर-घर दीपोत्सव मनाने व सभी के लिए सुख, शांति की प्रार्थना करने का अनुरोध किया।
15 जगहों पर तैनात रहेगा पुलिस बल

शहर के 15 संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल तैनात रहेगा। बुधवार को चार पेट्रोलिंग टीमें शहर में भ्रमण करेंगी। 2 गंज और 2 कोतवाली थाना की टीमें रहेंगी। एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया बाहर का कोई बल नहीं बुलाया गया है। स्थानीय बल ही तैनात रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें