पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोकार्पण कार्यक्रम:विद्यालय, चिकित्सालय भी देवालय के तुल्य : सांसद

पाढर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सांसद डीडी उइके ने पाढर में एक करोड़ 73 लाख रुपए की लागत से बने हायर सेकेंडरी स्कूल भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा चिकित्सालय में बीमार व्यक्ति को नया जीवन मिलता है वहीं विद्यालय से ही व्यक्ति के जीवन की दिशा तय होती है।

चिकित्सालय और विद्यालय किसी देवालय से कम नहीं हैं। सभी को चिकित्सालय और विद्यालय के उत्थान के लिए तन, मन, धन से सहयोग करना चाहिए। श्री उइके ने कहा विद्यालय के भव्य और दिव्य होने से अधिक जरूरी विद्यार्थियों की एकाग्रता है। उइके ने कहा उन्होंने 30 साल तक शिक्षकीय कार्य किया।

30 साल के कार्यकाल में ऐसा एक भी दिन नहीं रहा कि वे विद्यालय में उपस्थित हों और क्लास में नहीं गए हों। उइके ने कहा शिक्षक को मनस्वी होना चाहिए। जो विद्यार्थियों में एकाग्रता विकसित करें। एकाग्रता होने पर ही विद्यार्थी लक्ष्य हासिल कर सकता है।

हायर सेकेंडरी स्कूल भवन के लोकार्पण समारोह में विशेष अतिथि जिला पंचायत प्रधान सूरजलाल जावलकर, घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रह्मा भलावी, पूर्व विधायक मंगलसिंह धुर्वे, राज्य महिला आयाेग की पूर्व सदस्य गंगा सज्जनसिंह उइके, सरपंच सरस्वती वाडिवा उपस्थित थीं। विद्यालय ब्रह्मा भलावी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षण से जीवन उज्जवल होता है। उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव भी सुनाए।

राठौर परिवार ने भेंट किया वाटर कूलर
लोकार्पण समारोह में ग्राम पाढर के व्यवसायी जगदीशप्रसाद राठौर ने उनके पुत्र स्व. रवि राठौर और बैतूल के मेडिकल व्यावसायी राकेश राठौर, रितेश राठौर ने उनकी माताजी स्व. रजनी राठौर की स्मृति में शाला के लिए वाटर कूलर भेंट किया। राठौर परिवार के जगदीश प्रसाद राठौर, गेलेंद्र राठौर, रितेश राठौर, राकेश राठौर, अंकित राठौर ने स्कूल प्राचार्य को वाटर कूलर भेंट किया।

गेट में सफलता पर श्रेया को किया सम्मानित
पाढर के भाजपा नेता गेलेंद्र राठौर की बेटी श्रेया राठौर ने गेट बी परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 58वीं रैंक हासिल की। श्रेया की इस उपलब्धि पर कन्या माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक मनोज शुक्ला हिन्दुस्तानी ने शाल, श्रीफल और मोमेंटाे भेंटकर सम्मानित किया। सांसद डीडी उइके और विधायक ब्रह्मा भलावी ने श्रेया को सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...