पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोनाकाल में सेवा:सेवा भारती ने बनाया ऑक्सीजन बैंक, 54 दिन में 474 मरीज हुए ठीक

बैतूल23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमितों का किया निशुल्क इलाज, युवाओं ने शवों के अंितम संस्कार में की मदद

6 अप्रैल से शुरू हुए भारत भारती के ओम आयुर्वेेदिक अस्पताल में 54 दिनों में 474 मरीजों का निशुल्क उपचार किया गया। सेवा भारती ने ऑक्सीजन बैंक बनाकर लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया और क्वाॅरेंटाइन लोगों को भोजन भी उपलब्ध कराया। बैतूल की ओम स्वास्थ्य एवं शिक्षा समिति भारत भारती में श्री ओम चिकित्सालय संचालित कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चल रहे इस निजी अस्पताल में कोरोना मरीजों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है। डॉ. संदीप पाल ने बताया मरीजों को ऐलोपैथी के साथ आयुवेर्दिक काढ़ा से इलाज किया जा रहा है, वहीं मरीजों का आत्मबल बढ़ाने के लिए म्यूजिक थैरेपी, मिमिक्री भी की जा रही है। अस्पताल में 30 ऑक्सीजन तथा 30 आइसोलेशन बेड हैं। वहीं होम आइसोलेट मरीजों को भी निशुल्क उपचार दिया गया।

विकास और विक्रम ने 19 शवों का करवाया अंतिम संस्कार
कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद सगे संबंधियों ने अंतिम संस्कार करने से मुंह मोड़ दिया था। ऐसे में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विकास मिश्रा और विक्रम वैद्य कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार में मदद कर रहे हैं। 19 शवों के अंतिम संस्कार में मदद की।

सेवा भारती ने पहुुंचाया भोजन
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सेवाभारती द्वारा क्वाॅरेंटाइन लोगों के घरों तक भोजन पहुंचाया। जरुरतमंदों के घरों में स्वयंसेवकों द्वारा राशन पहुंचाया गया। आरएसएस के जिला कार्यवाह अभिषेक खंडेलवाल ने बताया सेवा भारती ने ऑक्सीजन बैंक बनवाया है। होम आइसोलेट मरीजों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...