• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • Social Boycott In Betul, Hookah Water Stopped For Three Families, The Bullies Of The Village Pronounced The Decree; Family Sought Protection

बैतूल में 3 परिवारों का सामाजिक बहिष्कार:तीनों परिवार का हुक्का पानी बन्द, गांव के दबंगो ने सुनाया फरमान; परिवार ने मांगी सुरक्षा

बैतूल5 महीने पहले
पीड़ित परिवार। - Dainik Bhaskar
पीड़ित परिवार।

मुलताई थाना इलाके के गांव पारबिरोली में तीन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया है। हुक्का पानी बन्द कर दिए जाने से तंग परिवार ने कलेक्टर से सुरक्षा और कार्रवाई की मांग की है। परिवार ने गांव के दबंग पटेल और पूर्व सरपंच पर मारपीट करने ,घर तोड़ने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने बताया कि गांव के पूर्व सरपंच और पटेल ने पिछले 15 जनवरी को उनके घर पहुंच कर परिवार की महिलाओं समेत अन्य सदस्यों की पिटाई की। यहीं नही उनके घर का एक हिस्सा भी तोड़ दिया गया। उन्होंने डायल 100 को भी काल किया लेकिन कोई मदद नही मिली।

पहले मारपीट अब किया बहिष्कार

परिवार के मुताबिक पूरे गांव ने उनका सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। इसमें उनके तीन परिवार शामिल है। उन्हें गांव की किराना दुकान से राशन देना बंद कर दिया गया है। गांव की दूध डेयरी में उनके घर से निकलने वाले दूध को भी लेना बंद कर दिया है। एक बैठक के बाद फरमान जारी किया गया कि गांव का कोई भी व्यक्ति इन तीन परिवारों से कोई संपर्क नहीं रखेगा। उन्हें किसी सामाजिक,पारिवारिक या धार्मिक आयोजन में आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

बहिष्कार की वजह

गांव में रहने वाली 70 वर्षीय वृद्धा कपूरा और लीला बाई का गांव में मकान है। जिनका पंचायत ने हाल ही में 30 गुणा 39 का पट्टा जारी किया गया है। जबकि यह परिवार बीते 60 सालों से इससे अधिक जमीन पर न केवल काबिज है बल्कि मकान भी बना हुआ है। आरोप है कि पूर्व सरपंच इस जमीन को अतिक्रमण बताकर तोड़ने पर उतारु है। इसकी बीते दिनों कार्रवाई भी की गई। वृद्धा के मकान का एक हिस्सा ढहा दिया गया। विरोध करने पर उनकी पिटाई भी की गई। जिसमें एक महिला के सिर में चोट आई।

खबरें और भी हैं...