पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत :जर्जर हाे चुकी शहर की 4 मुख्य सड़काें की मरम्मत शुरू कराई

बैतूल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरम्मत -सीएम अंधोसंरचना के तहत पीडब्ल्यूडी की सड़क पर नपा ने करवाया था काम, चार साल में खराब हो गई थी सड़क
Advertisement
Advertisement

मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत बनी शहर की चार उत्कृष्ट सड़काें पर इन दिनाें पेचवर्क का काम चल रहा है। इससे लाेगाें काे बारिश में आवागमन में राहत मिलेगी। पीडब्ल्यूडी की यह चार सड़कें नगर पालिका ने उत्कृष्ट सड़क याेजना के तहत बनाई थीं। लेकिन तब से अब तक सड़काें काे पीडब्ल्यूडी काे हैंडओवर नहीं करने के चलते पीडब्ल्यूडी भी इन सड़काें की मरम्मत नहीं करवा पा रही थी। बीते दिनाें ने पीडब्ल्यूडी ने नगर पालिका काे पत्र लिखकर इन सड़काें की मरम्मत कराने के लिए कहा था। इस पर नगर पालिका इन सड़काें की मरम्मत करवा रही है। बारिश के पहले सड़क का पेचवर्क नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है। पीडब्ल्यूडी ने नपा को सड़कों का पेचवर्क करने के लिए पत्र लिखा है।  नगर पालिका ने 2015-16 में मुख्यमंत्री अधोसंरचना में शहर की लगभग चार किमी सड़कों में डिवाइडर सहित अन्य कार्य करवाए थे। नगर पालिका ने उत्कृष्ट सड़कों का काम करवाने के बाद इन सड़कों को पीडब्ल्यूडी को हैंड ओवर नहीं किया। इस कारण पीडब्ल्यूडी सड़कों का पेचवर्क नहीं करवा पा रही। पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री ने नपा सीएमओ को सड़कों की मरम्मत करने के लिए पत्र लिखा है। कार्यपालन यंत्री ने सीएमओ को लिखे पत्र में कहा आपके द्वारा इन मार्गों का कार्य कराया गया है। वर्तमान में यह सड़कें आपके आधिपत्य में हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा इन मार्गों के सुधार व पेचवर्क, रिपेयर करने के निर्देश प्राप्त हो रहे हैं। अत: मार्गों की मरम्मत करवाएं। कार्ययोजना में नहीं कर पाई शामिल: हैंडअाेवर नहीं हाेने के कारण पीडब्ल्यूडी शहर की इन चार सड़कों को कार्ययोजना में शामिल नहीं कर पाई। इस कारण मरम्मत नहीं करवा पाई। हैंडओवर होने के बाद पीडब्ल्यूडी सड़कों पर रिन्यूवल-कोट करवाएगी। इधर नगर पालिका ने सड़क की मरम्मत शुरू कर दी है। सड़कों पर अधिकांश जगह नगर पालिका ने गड्ढे भर दिए हैं। कुछ जगह पर गड्ढे भरवाना बाकी हैं। 

यह चार सड़कें हैं नपा के पास 
शहर की गेंदा चौक से कारगिल चौक, कारगिल चौक से मुल्ला पेट्रोल पंप, लोक निर्माण विभाग चौक से मैकेनिकल चौक तथा लोक निर्माण चौक से आंबेडकर चौक अाैर पेट्रोल पंप चौक से एसपी ऑफिस चौक तक की सड़कों की मरम्मत के लिए पत्र लिखा है।
पेचवर्क करवा रहे हैं
पीडब्ल्यूडी का पत्र अभी मिला नहीं है, लेकिन सीएमओ ने मौखिक रूप से सड़कों की मरम्मत करने के लिए कहा था। कुछ जगह पर मरम्मत का काम करवा दिया है और भी जहां जरूरत है, वहां पर पेचवर्क करवाया जाएगा। 
- नीरज धुर्वे, एई नगर पालिका

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement