पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मामला संदिग्ध:कालाबाजारी का शक, यूरिया से भरी ट्रैक्टर-ट्राॅली जब्त, 2 से पूछताछ जारी

बैतूल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुपुर्दनामे पर वेयर हाउस में रखे माल से मिलान के बाद हाेगा खुलासा

चंदोराखुर्द गांव के लीलावती वेयर हाउस में शनिवार रात 8 बजे के करीब वेयर हाउस में रखे यूरिया की बोरियों को ट्रैक्टर-ट्राॅली में रखकर ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राॅली और दाे युवकाें काे पकड़कर थाने लाई। यूरिया की बोरियां किसी को दिखाई नहीं दे इसके लिए ट्राॅली में बोरियों के ऊपर सोयाबीन की फसल रखकर ले जाने की तैयारी थी। पुलिस के अनुसार यह मामला अभी संदिग्ध है। सूचना पर टीआई सुरेश सोलंकी, एएसआई एमएल गुप्ता सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे ताे यूरिया की बोरी भरकर ट्रैक्टर-ट्राॅली वेयर हाउस परिसर में खड़ी थी। पुलिस ट्रैक्टर-ट्राॅली में यूरिया रखकर ले जा रहे दो युवकों को पकड़कर पुलिस थाना लेकर आए।

इसलिए संदेह : 2 जुलाई काे जब्त अवैध यूरिया यहीं रखा है

ग्राम चंदोराखुर्द में स्थित लीलावती वेयर हाउस में खेड़ली बाजार के व्यापारी कमलप्रसाद साहू ने 72 टन यूरिया अवैध रूप से भंडारण किया था। कृषि विभाग के अधिकारियों ने 2 जुलाई को यूरिया को जब्त कर व्यापारी कमलप्रसाद साहू के सुपुर्दनामे पर दिया था। इस मामले में 20 जुलाई को पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज किया था। इसलिए यह वही ताे नहीं इसलिए मामला संदिग्ध है।

इन सवालों की जांच कर रही पुलिस, आज होगी आगे कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि अभी व्यापारी से बात नहीं हाे पाई है। मामले की जांच की जा रही है कि यह व्यापारी मालिक का है या कृषि विभाग द्वारा सुपुर्दनामे पर दिया गया। इसका मिलान रविवार को कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ किया जाएगा गड़बड़ी मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं यह भी जांच का विषय है कि यूिरया को सोयाबीन फसल के बीच छिपाकर क्यों ले जाया जा रहा था।

आज गिनती के बाद पता लेगा यूरिया वही है या दूसरा
एएसआई एमएल गुप्ता ने बताया यूरिया की बोरियों की गिनती करने के बाद आगे कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कृषि विभाग द्वारा सुपुर्दनामे पर दिए गए यूरिया की बाेरियाें की रविवार गिनती की जाएगी और यह पता लगाया जाएगा कि यह यूरिया वह है
दूसरा उसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। एएसआई गुप्ता ने बताया कि वेयर हाउस विकास साहू का है। विकास ने बताया कि यह उनका माल है उसके उनके पास बिल हैं, इसकी जांच की जा रही है। क्याेंकि वेयर हाउस उनका है ताे उन्हें खाेलने का अधिकार ताे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें