पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:तापमान 32.5 डिग्री पर पहुंचा, 24 घंटे में 4 डिग्री का उछाल

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारिश होने के बढ़ रहे आसार, मौसम वैज्ञानिक ने कहा- 120 घंटे छाए रहेंगे बादल, हाे सकती है हल्की बारिश
Advertisement
Advertisement

जिले में दो दिनों से उमस लोगों को परेशान कर रही है। गर्मी से दिन का तापमान एक दिन में चार डिग्री उछला। शनिवार को दिन का तापमान 32.5 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि शुक्रवार को तापमान 28.5 पर था। तापमान में आ रहे उछाल और बढ़ रही गर्मी से बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। इधर मौसम वैज्ञानिक विजय पराड़कर के अनुसार 27 जून से 1 जुलाई तक घने बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।  जिले में एक जून से ही बारिश शुरू हो गई थी । 26 जून तक जिले में 8 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। बारिश नहीं होने से शनिवार को तापमान में चार डिग्री का उछाल आ गया है। शुक्रवार को दिन का तापमान 28.5 तथा रात का तापमान 23.5डिग्री था। शनिवार को दिन का तापमान 32.5 डिग्री तथा रात का तापमान 23.4 डिग्री रहा। शनिवार को दिनभर धूप खिली रही। इस बीच उमस से लोग परेशान रहे। शाम को बारिश होने के आसार थे, लेकिन रात तक बारिश नहीं होने से उमस बढ़ गई। गुरुवार 25 जून को भी दिन का तापमान 32.5 डिग्री रहा था। तापमान में बढ़ोत्तरी होने से बारिश के आसार बढ़ गए हैं।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार 120 घंटे में हो सकती हैं हल्की बारिश 
मौसम वैज्ञानिक विजय पराड़कर ने बताया अगले 120 घंटे में घने बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी। इस बीच दिन का तापमान 30 से 32 डिग्री तथा रात का तापमान 22 से 25 डिग्री के बीच रहेगा। वहीं हवा की रफ्तार 9 से 13 किमी प्रति घंटे रहेगी।
जून में 36 डिग्री रहा अधिकतम पारा  
जिले में 11 जून को अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा था। इसके बाद से तापमान में उतार चढ़ाव चल रहा था। इसके बाद तापमान में गिरावट आई। अब तापमान बढ़ता जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement