पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रफ्तार का कहर:बाइक को टक्कर मार कर खंभे को तोड़ते हुए निकली कार, बाइक सवार दो लोगों की मौत

बैतूल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिलानपुर बायपास से फोरलेन पर चढ़े थे बाइक सवार, कार ने पीछे से उड़ाया

नागपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने सोनाघाटी-मिलानपुर बायपास के एप्रोच रोड से फोरलेन पर चढ़ते समय बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर सवार दो युवाओं की घटना स्थल पर माैत हाे गई। कार की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि कार उछलकर पलटी और डिवाइडर पर लगे बिजली के खंभे को तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद चालक कार मौके पर छोड़कर भाग गया। कोतवाली पुलिस ने कार और बाइक लाकर आरोपी चालक पर धारा 304 ए के तहत गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।
बाइक पर सवार एक युवक का दायां पैर घुटने पर से कट गया, वहीं दूसरे का पैर मुड़कर टूट गया और पेट कटने से आंतें बाहर निकल आईं। पीछे से टक्कर मारने के कारण बाइक सवारों को संभलने का कोई मौका नहीं मिला। 45 साल का मृतक राजेश पिता कन्हैया मिश्रा डंपर ड्राइवर था, वहीं दूसरा मृतक दिनेश धुर्वे पान ठेला चलाता था, दोनों ही लापाझिरी के निवासी थे। राजेश अपने पीछे पत्नी, दो बेटे और दो बेटी का भरा-पूरा परिवार छोड़ गया है। बाइक पर उनके साथ बैठे 36 साल के दिनेश पिता प्यारेलाल धुर्वे लापाझिरी में ही खेती करता था और उनकी एक छोटी दुकान और पान ठेला था।
टक्कर इतनी भीषण की खंभे के बेस से नट बोल्ट टूटे, हैवी पोल पूरी तरह मुड़ा

फोरलेन सड़क पर एप्रोच रोड के जोड़ के ठीक पहले ब्रेक मारने से पहिए के निशान बने हैं। स्पष्ट है कि एप्रोच रोड से फोरलेन पर आ रही बाइक को कार चालक ने अंतिम समय पर देखा होगा और अचानक स्टेयरिंग मोड़कर ब्रेक लगाए। कार की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि बाइक को टक्कर मारती हुई कार पलट गई और डिवाइडर पर लगे बिजली के आखिरी खंभे से टकराकर उसे तोड़ती हुई डिवाइडर पर चढ़ गई। बिजली के खंभे के बेस में लगा सीमेंटेड पिलर पूरी तरह हिल गया और नट बोल्ट भी टूट गए। हैवी एल्युमीनियम पोल पूरी तरह मुड़कर गिर गया।

शुभम माकोड़े के नाम पर रजिस्टर्ड है कार
पुलिस ने कार का रजिस्ट्रेशन एमपी ट्रांसपोर्ट पोर्टल पर चेक किया तो पता चला कि इस कार का नंबर एमपी 09 सीएस 9745 है। यह कार सेलगांव निवासी शुभम माकोड़े के नाम पर रजिस्टर्ड है। बैतूल के सेलगांव का पता इसमें दिखाया जा रहा था। हालांकि यह कार सेकंड हेंड खरीदे जाने की बात सामने आई है।

कार चालक पर धारा 304 ए का मामला दर्ज

बायपास के पास फोरलेन पर एक तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में राजेश पिता कन्हैया मिश्रा, दिनेश पिता प्यारेलाल धुर्वे दोनों निवासी लापाझिरी की मृत्यु हो गई है। कार छोड़कर चालक मौके से भाग निकला। कार इंदौर पासिंग की है, यह किसी शुभम माकोड़े के नाम पर रजिस्टर्ड है। कार चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत एफआईआर दर्ज की है। आरोपी को तलाश रहे हैं।- रत्नाकर हिंगवे, टीआई कोतवाली

खबरें और भी हैं...