• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • The Girl's Age Turned Out To Be Less Than A Month In 18 Years, The Team Explained Then Said We Are Extending The Date Of Marriage.

नाबालिग किशोरी की शादी रोकी:लड़की की उम्र 18 साल में एक महीने कम निकली, टीम ने समझाया तो बोले - शादी की डेट आगे बढ़ा रहे

बैतूल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

18 साल की उम्र पूरी होने में महज एक महीने की कमी के चलते एक नाबालिग का विवाह रुकवा दिया गया। बालिका 17 साल 11 महीने की है। बुधवार काे उसकी शादी होनी थी। सूचना पर महिला बाल विकास की टीम, पुलिस के ऊर्जा डेस्क के साथ माैके पर पहुंची। उन्होंने यहां शादी रुकवाते हुए परिवार काे समझाइश दी।

मामला बैतूल बाजार के गणेश वार्ड का है। यहां बैतूल बाजार पुलिस और महिला बाल विकास विभाग को चौकीपुरा में एक नाबालिग की शादी की जानकारी मिली थी। जब अमला मौके पर पहुंचा तो वहां मंडप कार्यक्रम चल रहा था। उस वक्त विभागीय कर्मचारियों को देखते ही शादी वाले घर में हड़कंप मच गया। थाने की ऊर्जा डेस्क प्रभारी मोनिका पटले ने बताया कि बालिका की आयु के लिए दस्तावेजों की जांच की गई, जिसमें उसकी उम्र 17 साल 11 माह पाई गई है, जिसके बाद वधु पक्ष को समझाइश देकर विवाह कार्यक्रम को रुकवाया गया है।

मोनिका पटले ने बताया कि नाबालिग लड़की की शादी 16 फरवरी को होने वाली थी। आज से कार्यक्रम शुरू हुए थे। सूचना मिलने पर वे महिला बाल विकास और आंगनवाड़ी की टीम के साथ मौके पर पंहुची थीं। बालिका के माता-पिता दोनों की ही मौत हो चुकी है। वह अपनी बुआ के घर रहती है। टीम ने बालिका के रिश्तेदारों को समझाइश दी कि कम उम्र में शादी करना अपराध है। इसलिए लड़की की उम्र जब 18 वर्ष हो जाए। तब यह विवाह करवाया जाए। इस समझाइस पर लड़की के रिश्तेदार मान गए और यह शादी आगे बढ़ा दी गई है।

खबरें और भी हैं...