• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Betul
  • The MLA Was Upset Over The Disturbance In The Royalty Of Sand, Sent A Letter To The Collector And Said Put A Stop To The Disturbance

रेत के अवैध परिवहन का आरोप:रेत की रॉयल्टी में गड़बड़ी पर बिफरे विधायक, कलेक्टर को पत्र भेजकर बोले- गड़बड़ी पर लगाएं रोक

बैतूल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेत का किया गया डंप। - Dainik Bhaskar
रेत का किया गया डंप।

बैतूल के घोड़ाडोंगरी से कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी और उनके समर्थक अपने विधानसभा क्षेत्र में रेत के अवैध भंडारण और परिवहन को लेकर मुखर हो गए हैं। विधायक ने सोमवार को बैतूल कलेक्टर को पत्र भेजकर रेत रॉयल्टी में गड़बड़ी की शिकायत की है। जिले में सतना की एक कंपनी को रेत उत्खनन का ठेका मिला हुआ है।

विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र।
विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र।

विधायक ने यह लिखी चिट्ठी

बैतूल जिले में 47 रेत खदानें हैं, जिनमें सबसे ज्यादा खदान घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में हैं। यहां कांग्रेस के ब्रह्मा भलावी विधायक हैं। उन्होंने सोमवार को कलेक्टर को पत्र भेजकर रेत रॉयल्टी में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया है। पत्र में विधायक ने लिखा कि घोड़ाडोगरी विधानसभा क्षेत्र के गुवाड़ी गांव के नाम से रेत भंडारण कर रेत बेची जा रही है। किन्तु रॉयल्टी आमढोह डंप के नाम से जारी की जा रही है। जो खनिज नियम के तहत अवैध है। आज तक आमढोह डंप से रेत का परिवहन नहीं किया गया है। प्रतिदिन गुवाड़ी डंप से 150 से ऊपर डंपर एवं हाईवा द्वारा रेत का परिवहन किया जा रहा है। इस मामले में जल्द कार्रवाई कराई जाए।

विधायक ब्रह्मा भलावी
विधायक ब्रह्मा भलावी

नदी-नालों पर जाकर अपने इलाके चिह्नित कर रहे कुछ लोग

इस मामले में विधायक का पत्र सामने आने के बाद उनके समर्थक खुलकर सामने आ गए हैं। ब्लॉक कांग्रेस शाहपुर के अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा का आरोप है कि सारणी क्षेत्र के लोग हमारी विधानसभा में आकर अवैध दोहन करना चाहते है। पिछले 4 दिन से क्षेत्र में कुछ लोगों ने आतंक मचा रखा है। वे नदी-नालों पर जाकर अपने इलाके चिह्नित कर रहे हैं, जिससे आदिवासियों में भय का माहौल है।

इस मामले में रेत कंपनी के मैनेजर सतेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। जबकि कलेक्टर और खनिज अधिकारी के सीएम की वीसी में होने के चलते चर्चा नहीं हो सकी।

खबरें और भी हैं...