• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Betul
  • The Youths Who Created A Ruckus After Drinking Alcohol In The Temple Were Presented In The Court, The Society Imposed A Ban On Social Work

हिंदू-मुस्लिम समुदाय ने की निंदा:मंदिर में शराब पीकर हंगामा करने वाले युवकों को कोर्ट में किया पेश, समाज ने लगाया सामाजिक कार्यो में प्रतिबंध

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवकों के विरोध में मुस्लिम समाज ने एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन - Dainik Bhaskar
युवकों के विरोध में मुस्लिम समाज ने एसडीओपी को सौंपा ज्ञापन

बैतूल के बालाजीपुरम मंदिर में हंगामा करने वाले तीन युवकों की हरकत से नाराज मुस्लिम समाज ने उन्हें सामाजिक कार्यो से प्रतिबंधित कर दिया। समाज ने युवकों पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है। मुलताई में मुस्लिम समाज के दर्जनों लोगों ने एसडीओपी मुलताई को ज्ञापन सौंपकर उपद्रव करने वाले युवाओं पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। समाज ने इस दौरान युवकों को मुस्लिम समाज के सामाजिक कार्यों में प्रतिबंधित करने की भी जानकारी पुलिस को दी है। सामाजिक लोगों ने युवकों के व्यवहार की निंदा करते हुए कहा कि इस्लाम में शराब का सेवन हराम है। ऐसे में कोई इसका सेवन कर किसी धार्मिक स्थान पर हंगामा या अभद्रता करता है तो यह निंदनीय है। मुलताई में कई हिन्दू संगठनों ने भी युवकों पर कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है।

सामाजिक आक्रोश को बढ़ता देख पुलिस ने युवकों को शांति भंग करने की धारा 151 के तहत गिरफतार कर एसडीएम बैतूल के कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। जबकि, मंगलवार को युवकों को बैतूल कोर्ट ने धारा 295 (ए) और 153 (क) में जमानत दे दी थी।

यह था मामला
बैतूल बाजार पुलिस के मुताबिक बीते 27 सितम्बर की रात करीब आठ बजे तीन लोग मंदिर में घुसकर अभद्रता कर रहे थे। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने तीन युवकों को हिरासत में लिया था। जिनमें दो मुलताई और एक चिचोली का था। इस घटना में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए मंदिर के कर्मचारियों ने मुख्य मार्ग पर धरना शुरु कर मंदिर के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया था। पुलिस समझाइस के बाद मंदिर को दर्शन के लिए दोबारा खोला गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीनों युवक शराब पीकर यहां आए थे। मंदिर प्रबंधन ने शिकायत की थी कि युवक मंदिर में अभद्र भाषा और गाली-गलौच कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में मुलताई के युवक सलमान, आशिक सहित एक अन्य आरोपी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया है। घटना की मुस्लिम समाज ने भी निंदा की है।

खबरें और भी हैं...