पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीन महीने से पेयजल संकट:टयूबवेल में नहीं निकला पानी, ग्रामीणों को पानी के लिए 2 किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है

बैतूल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भैंसदेही ब्लॉक के चिखलाझोड़ी गांव में 3 माह से ग्रामीणों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीण नदी-नालों का दूषित पानी पीने के लिए मजबूर हैं। ग्रामीणों को पानी के लिए 2 किलोमीटर दूर जाना पड़ रहा है। पेयजल संकट का समाधान करने की मांग को लेकर मंगलवार को आदिवासी कोरकू उन्नतिशील समाज ने मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। आदिवासी कोरकू उन्नतिशील समाज के जिलाध्यक्ष चैतराम कासदेकर ने बताया ग्रामीण क्षेत्र में पेय जल संकट से निपटने के लिए अभी तक प्रशासन कोई भी पुख्ता इंतजाम नहीं किए है। ग्रामीण खुद ही अपने स्तर पर व्यवस्था कर रहे हैं।

ग्रामीण का कहना है कि प्रशासन को ग्रामीणों की परेशानी समझते हुए जल्द से जल्द पेयजल संकट दूर करना चाहिए। कास्देकर ने बताया वर्तमान में गांव वालों के द्वारा नदी किनारे एक गड्ढा खोदकर उस नदी का पानी अपने उपयोग में लाया जा रहा है। यहां पर बोर खनन से भी पानी नहीं निकलता। उन्होंने किसी पास के गांव में बोर खनन कर पाइपलाइन के माध्यम से पानी लाने का आग्रह किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें