पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्राम संवाद कार्यक्रम:शासकीय परिसर में अतिक्रमण करने वाले को हाेगी जेल

बैतूल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गेहूंबारसा गांव में लोगों की समस्या सुनते हुए कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
गेहूंबारसा गांव में लोगों की समस्या सुनते हुए कलेक्टर।
  • गेहूंबारसा गांव में हुआ ग्राम संवाद कार्यक्रम, कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्या

गेहूंबारसा गांव में आयोजित ग्राम संवाद कार्यक्रम में पचधार पंचायत और आंगनबाड़ी भवन परिसर में अतिक्रमण करने वाले आनंदराव को कलेक्टर ने नियमानुसार कार्रवाई कर जेल भेजने के निर्देश दिए हैं। इस व्यक्ति के खिलाफ पहले से ही वारंट जारी है। शिविर में लोगों की समस्याओं का भी निराकरण किया।

कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने जनसुनवाई के दौरान ग्राम नांदकुड़ी में नामांतरण, बंटवारों के प्रकरण लंबित पाए जाने पर तहसीलदार को यहां शिविर आयोजित कर दो दिन में समस्त लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

ग्राम बोरपेंड एवं अन्य स्थानों के हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त नहीं मिलने की शिकायत पर किस्त मिलने की कार्रवाई पूर्ण होने तक संबंधित अधिकारी का वेतन रोका। काजली में माध्यमिक स्कूल भवन के निर्माण में लापरवाही की शिकायत मिलने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूल निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण कराएं।

यदि संबंधित एजेंसी द्वारा लापरवाही की जा रही है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। यहां हाईस्कूल तक पहुंच मार्ग निर्माण करवाने की मांग के संबंध में भी यथोचित कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। ग्राम संवाद के दौरान क्लस्टर क्षेत्र में 92 हितग्राहियों को विभिन्न तरह की सामाजिक सहायता पेंशन स्वीकृत की। जिनमें वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांग, परित्यक्ता जैसी पेंशन योजनाएं शामिल हैं।

रगड़गांव की एएनएम के खिलाफ होगी कार्रवाई

कलेक्टर ने ग्राम रगड़गांव में एएनएम द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र नहीं खोले जाने एवं स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही की शिकायत मिलने पर संबंधित एएनएम के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश खंड चिकित्सा अधिकारी को दिए।

ग्राम रगड़गांव, चारसी एवं मोरंड में राशन वितरण की स्थिति संतोषजनक नहीं पाए जाने पर भी वहां की जांच करने एवं सेल्समैन के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने हेतु कलेक्टर ने आपूर्ति अधिकारी को कहा।

खबरें और भी हैं...