लोग परेशान:दूसरे डोज का समय अंतराल विदेश जाने में बन रहा बाधा

बैतूल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पहले से दूसरे डोज के बीच समय अंतराल बढ़ाने से विदेश जाने वाले लोगों के लिए यह परेशानी का कारण बन गया है। इन दिनों टीकाकरण अधिकारी कार्यालय में विदेश जाने वाले युवा बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। किसी को सऊदी अरब तो किसी को अमेरिका जाना है। खास बात यह है कि दूसरा डोज लगने के 14 दिन बाद ही ये विदेश रवाना हो पाएंगे।

इसके बाद ही उन्हें विदेश में प्रवेश मिलेगा। इस कारण युवाओं को वेतन का नुकसान होने का डर है। मुकेश बछर और आनंद सऊदी अरब की पेट्रोलियम कंपनी में काम करते हैं। हाल ही में भारत आए थे। अब वापस काम पर लौटने के लिए कंपनी से लगातार वाट्सअप मैसेज आ रहे हैं। लेकिन कंपनी ने साफ कहा है कि दोनों डोल लगने के 14 दिन बाद ही वे विदेश जा सकते हैं।

उन्हें पहला डोज लगा था, दूसरे डोज के लिए निश्चित समय सीमा तय होने के कारण रुकना पड़ा। शनिवार को दूसरा डोज लगवा है, लेकिन अब उन्हें 14 दिन तक रुकना पड़ेगा इसके बाद ही वे जा पाएंगे। धीरज वागद्रे इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं। यूएसए की कंपनी में उनका सलेक्शन हुआ है।

लेकिन इसके लिए वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट जरूरी है। इसकी जानकारी लेने के लिए वे रोजाना टीकाकरण अधिकारी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। उन्हें किसी भी समय बुलावा आ सकता है लेकिन वे प्रक्रिया जल्द करना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...