पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चलना जरा संभलकर:बैतूल-परतवाड़ा मार्ग पर ताप्ती खेड़ी घाट में मिट्टी धंसकने से सड़क पर गिर रहे पेड़, संकरे रास्ते पर वाहन चालकों के लिए दोहरी मुसीबत

बैतूल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बैतूल से परतवाड़ा वाले रास्ते पर ताप्ती घाट पर मिट्टी धंसकने के कारण पुराने पेड़ ऊंचाई से नीचे सड़क पर गिर रहे हैं। जिसके कारण हमेशा हादसों का अंदेशा बना रहता है। दो बड़े पेड़ पिछले एक सप्ताह में गिरे हैं। चूंकी यह सड़क बेहद संकरी है ऐसे में पेड़ गिरने के कारण मार्ग पर वाहनों के निकलने के लिए जगह बेहद कम बची है। ऐसे में कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। यह सड़क एमपीआरडीसी के अंतर्गत आती है, लेकिन एमपीआरडीसी ने इन पेड़ों को हटवाने का प्रयास नहीं किया है। एक पेड़ तो ऐसी जगह पर गिरा है जहां मोड़ है ऐसे में वाहनों के आमने-सामने आने पर बेहद कम जगह बचती है और जाम लग जाता है।

एसडीओ बोले- ताप्ती घाट पर सड़क किनारे गिरे पेड़ों को हटवाया जाएगा

एमपीआरडीसी के एसडीओ प्रवीण निमझे ने बताया कि ताप्ती घाट की सड़क किनारे गिरे पेड़ों को हटवाया जाएगा। यहां जो पेड़ खतरनाक हैं उनका खतरा कम करने का प्रयास भी किया जाएगा। ज्ञात हो कि बैतूल से ताप्ती खेड़ी तक की सड़क बेहद व्यस्ततम है। रोजाना 7 से 10 हजार वाहन इस सड़क से गुजरते हैं।

पहाड़ से रास्ते पर गिरते हैं पेड़, दूसरी ओर है गहरी खाई

अधिकांश पेड़ पहाड़ की ऊंचाई पर सड़क से सटकर लगे हुए हैं, जिनकी जड़ें मिट्टी धंसकने के कारण कमजोर हो गई हैं। ये पहाड़ी से नीचे सड़क पर गिरते हैं। दूसरी ओर गहरी खाई है। ऐसे में वाहन चालकों के साथ दुर्घटना होने पर खाई में जाने के अलावा कोई चारा नहीं होता है। ऐसे में किसी दिन बड़ी घटना हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें