पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना महामारी:कोरोना को भूले इटावा के ग्रामीण, फागुन मेले में उमड़ी भीड़, नृत्य किया

बैतूलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते जिले में फागुन मेला सहित सामूहिक आयोजनों पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है। इसके बाद भी मंगलवार को शासन के नियमों को हवा में उड़ाते हुए प्रभातपट्‌टन ब्लॉक के ग्राम इटावा में फागुन मेला लगा। मेले में इटावा सहित आसपास गांवों के ग्रामीण भी पहुंचे। ढोल की थाप में ग्रामीणों ने नृत्य कर जश्न मनाया। फागुन मेले पर प्रतिबंध को लेकर गांव-गांव में मुनादी कराई गई थी। इसके बाद भी ग्राम इटावा में मंगलवार दोपहर बाद गांव के मेघनाद के पास ग्रामीणों का पहुंचना शुरू हो गया था। मेघनाद के आसपास आधा दर्जन से अधिक दुकानें लगीं थी। देखते ही देखते मेघनाद का पूजन करने ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

इस दौरान ढोल ढमाके भी बजने लगे। ढोल ढमाकों के साथ ग्रामीणों ने मेघनाद का पूजन किया और परिक्रमा लगाई। मेले में इटावा, मांजरी, रयैतवाड़ी, घोघरी सहित अन्य गांवों के ग्रामीण भी पहुंचे। मेला का आयोजन होने की जानकारी शाम तक प्रशासन को नहीं लगी। जब इटावा में मेला लगा होने की सूचना एसडीएम हरसिमरनप्रीत कौर को लगी तो उन्होंने तत्काल तहसीलदार सहित अन्य कर्मचारियों को गांव भेजा। एसडीएम कौर ने बताया इटावा में मेला का आयोजन होने की सूचना मिली है। पुलिस और राजस्व के कर्मचारियों को मौके पर भेजकर मेला हटवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें