पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैतूल का अनसंग वाॅरियर भी पॉजिटिव:सैंपल भोपाल पहुंचाने के लिए 1 साल तक बिना छुट्‌टी लिए डेढ़ लाख किमी जीप चलाने वाला ड्राइवर संक्रमित; फेफड़ों में फैला इंफेक्शन

बैतूल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती चंद्रभान की हालत नाजुक है। - Dainik Bhaskar
भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती चंद्रभान की हालत नाजुक है।
  • रोजाना बैतूल से भोपाल सैंपल लाता और रिपोर्ट वापस ले जाता था, एम्स से भर्ती करने की गुहार

नाम- चन्द्रभान अहाके। उम्र-42 साल। निवासी-अर्जुन वार्ड बैतूल। मौजूदा पता- हमीदिया अस्पताल के कोविड वार्ड में बेड नंबर दो का मरीज। वह न तो कोई कोरोना वाॅरियर है, न ही कोई नामचीन शख्स। वह कहने को तो सामान्य ड्राइवर है। बावजूद हजारों लोगों की जान बचाने में बिना रुके व थके योगदान दिया है। देश में लॉकडाउन के दिन 24 मार्च 2020 से लगातार वह काम में जुटा है। वह बैतूल जिला अस्पताल में अनुबंधित जीप से कोरोना के सैंपल बैतूल से भोपाल स्थित लैब पहुंचाने और रिपोर्ट लेकर रोजाना बैतूल आता था। अब एक साल बाद चंद्रभान यानी 24 मार्च 2021 को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उसे भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। फेफड़ों में ज्यादा संक्रमण होने से उसे सांस लेने में तकलीफ है। वह ठीक से बोल भी नहीं पा रहा।

इसके पहले रोजाना करीब 360 किलोमीटर का सफर तय कर रहा था। इस तरह सालभर में करीब एक लाख 40 हजार किमी का सफर बिना रुके तय कर चुका है। चंद्रभान ने भास्कर को बताया, कोरोना संक्रमण की जद में आने के बाद सामान्य मरीज की तरह 28 मार्च को हमीदिया अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। हालांकि, मेरी कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट देरी से आई थी।

एम्स से भर्ती कराने की गुहार की
कोरोना संक्रमित चन्द्रभान ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद डीडी उइके, आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे समेत प्रशासन से गुहार की है, उसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। संभव हो सके, तो एम्स में शिफ्ट कराया जाए, ताकि जीवन बच सके।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें