पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेज धूप से मिली राहत:जिले में दो दिनों से बदला है मौसम, बादल और बारिश से कम हुआ दिन का तापमान

बैतूल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैतूल में शाम 5 बजे हुई बारिश। - Dainik Bhaskar
बैतूल में शाम 5 बजे हुई बारिश।

हवा की दिशा बदलने के कारण माैसम में आए बदलाव के चलते जिले भर में रविवार को तेज बारिश हुई। उधर आठनेर में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। भैंसदेही, शाहपुर, आमला सहित अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हुई। मौसम में आए बदलाव का असर गेहूं खरीदी पर पड़ सकता है।ॉ

अधिकांश केंद्रों पर खुले में खरीदी की जा रही है। सोमवार को ऐसे ही मौसम रहा तो खरीदी प्रभावित हो सकती है। मई माह की तपती धूप के बीच रविवार को हुई बारिश ने मौसम ठंडा कर दिया। सुबह मौसम सामान्य रहा, लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद बारिश शुरू हो गई। कुछ देर तक धूप भी निकली रही और बारिश भी होती रही।

इसके बाद दिन भर बादल छाए रहे और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होती रही। बारिश से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश से मौसम ठंडा जरूर हो गया, लेकिन उमस से लोग परेशान रहे। शाम 5 बजे के बाद अचानक तेज बारिश शुरू हो गई, जो शाम 8 बजे तक जारी रही।

भैंसदेही में दोपहर 2 बजे के बाद रिमझिम : भैंसदेही नगर में रविवार दोपहर 2 बजे के बाद कुछ देर के लिए रिमझिम बारिश हुई, फिर 3 बजे के बाद कुछ देर बारिश हुई। बारिश ने उमस बढ़ा दी है, जिससे लोग परेशान रहे। आठनेर क्षेत्र में भी तेज बारिश हुई। इस बीच चने के आकार के ओले गिरे। शाहपुर में तेज गरज चमक के साथ दस मिनट तक बारिश हुई। आमला में 25 मिनट तक हल्की बारिश हुई।

1.2 डिग्री गिरा दिन का तापमान: मौसम में आए बदलाव के कारण दिन का तापमान 1.2 डिग्री गिर गया। रविवार को दिन का तापमान 36.7 डिग्री रहा, जो शनिवार को 38.8 डिग्री था। वहीं रात का तापमान भी 22.5 पर पहुंच गया। दो दिनों में दिन का तापमान 3.6 डिग्री गिरा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें