पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान में लापरवाही:एक एएनएम का 7 दिन का वेतन काटने और तीन को नोटिस जारी

घोड़ाडोंगरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन काे लेकर बैठक आयोजित की गई। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन काे लेकर बैठक आयोजित की गई।
  • एक आशा का चिन्हांकन निरस्त करने के दिए निर्देश

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को वैक्सीनेशन अभियान को लेकर बैठक का आयोजन बीएमओ संजीव शर्मा की उपस्थिति में किया गया। इसमें एएनएम की शिकायत पर आशा कार्यकर्ता के चिन्हांकन निरस्त करने की कार्रवाई की गई।

बैठक में एक एएनएम द्वारा समय से पूर्व वैक्सीनेशन सेंटर छोड़कर जाने पर शोकॉज नोटिस जारी कर 7 दिन का वेतन काटा गया। कम उपलब्धि वाली खकरा कोयलारी एएनएम शारदा टेकाम, बाकुड़ एएनएम रेखा गंजाम, चिकली आमढाना एनएम रजनी उइके, नीमपानी सीएचओ वनिता उबनारे को शोकॉज नोटिस जारी कर तीन दिन में वैक्सीनेशन कार्य में सुधार लाकर प्रगति दिखाने के निर्देश दिए।

बैठक में बीएमओ संजीव शर्मा ने क्षेत्र के आसपास के राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के बारे में बताते हुए कहा वैक्सीनेशन लगाने के शेष बचे हितग्राहियों को जल्द से जल्द वैक्सीनेट किया जाना आवश्यक है, जिसके लिए उन्हें पंचायत और आंगनबाड़ी से समन्वय बनाकर शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराना होगा।

कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा जिन लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज नहीं लगा है, उनके लिए ऐसा प्रयास करें कि उन्हें बैंकों, शासकीय उचित मूल्य की दुकानों और अन्य ऐसी दुकानों जहां भीड़ अधिक रहती है, वहां पर प्रवेश नहीं दिया जाए।

इससे उन्हें अपनी गलती का एहसास हो और वह वैक्सीनेशन कराएं। उन्होंने कहा टीकाकरण की समीक्षा में पाया गया है कि अभी भी ब्लॉक में 17 हजार हितग्राही को वैक्सीनेट का लाभ नहीं मिला है। इस कारण क्षेत्र में कोरोना की तीसरी वेब आने का खतरा बना हुआ है। बैठक में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

बोरदेही सेक्टर में वैक्सीनेशन आज
आमला | एक सप्ताह के अंदर लक्ष्य प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नई कार्य योजना बनाई है। इसके अंतर्गत सेक्टरों के हिसाब से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बोदेही सेक्टर के 27 स्थानों पर वैक्सीनेशन होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 32 एएनएम 15 सीएचओ सहित आशा सहयोगिनी तथा आशा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी है।

बीएमपी सुभाष चंद्र गुजरकर ने बताया कि गुरुवार देवगांव सेक्टर में वैक्सीनेशन होगा। बुधवार बोरदेही सेक्टर के 27 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। अभी तक 80 हजार लोगों को प्रथम डोज लगाए जा चुके हैं। यदि दोनों डोजो कि संयुक्त रूप से बात करें तो 1 लाख 25 हजार लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...