पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिंदी दिवस के अवसर पर:‘आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश में हिंदी की भूमिका’ विषय पर निबंध लेखन प्रतियाेगिता हुई

घोड़ाडोंगरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काॅलेज में हिंदी दिवस मनाया गया। - Dainik Bhaskar
काॅलेज में हिंदी दिवस मनाया गया।

सरकारी काॅलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हिंदी पखवाड़ा पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने प्राचार्य डॉ. देवी सिंह सिसोदिया की अध्यक्षता में हिंदी दिवस मनाया। कार्यक्रम में प्राचार्य ने हिंदी के इतिहास बताया गया। स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. साहेब राव झरबड़े ने हिंदी की उपयोगिता पर व्याख्यान दिया।

इस माैके पर स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन एवं व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ द्वारा संस्था स्तर पर “आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश में हिंदी की भूमिका “विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें काॅलेज छात्र-छात्राएं और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने भाग लिया। संस्था स्तर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्र छात्राएं जिला स्तर की निबंध प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

नगर में हिंदी दिवस पर निकाली शोभायात्रा

आमला | हिंदी दिवस के अवसर पर ग्राम सेमरिया खुर्द में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ने एक शोभायात्रा निकाली। हिंदी भाषा के प्रति लोगों को और अधिक जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली रैली में बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए।

हिंदी दिवस पर आयोजित इस रैली के माध्यम से ग्रामीणों ने हिंदू एकता का भी संदेश दिया। रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। बच्चे भगवा ध्वज लहराते हुए आगे आगे चल रहे थे। ग्रामीणों ने शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...