पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षक दिवस:शिक्षकों का किया सम्मान, समारोह में छात्रों ने साझा किए अपने अनुभव

घोड़ाडोंगरी19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवा उत्थान और जन जागरण समिति कार्यालय में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम किया

युवा उत्थान और जन जागरण समिति कार्यालय में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया। इस दाैरान शिक्षक संतोष जैन, संतोष पाराशर, भीमराव गायकवाड़, केएस गावंडे, एनपी सिंह काे शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। संस्था के सदस्य और छात्रों ने शिक्षक के मार्गदर्शन से जीवन में आए परिवर्तन के अनुभव सांझा किए। शिक्षकों ने सम्मान पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए संस्था के सदस्यों के साथ चर्चा की और नगर में संस्था के माध्यम से पुस्तकालय खोले जाने पर सुझाव दिए।

सम्मान समारोह के दौरान तय किया गया कार्यालय में भगत सिंह पुस्तकालय खोला जाएगा। इसमें हर वर्ग के लिए हर तरह की पुस्तकें निशुल्क उपलब्ध होगी। इसके लिए संस्था एक अभियान चलाएगी। इसमें नगर के हर घर से ज्ञानवर्धक पुस्तकें एकत्रित की जाएगी। इसके बाद संस्था के सदस्य बेहड़ीढाना और बासपुर गांव पहुंचे। यहां पर पौधरोपण किया गया।

श्रीफल व पेंन देकर शिक्षकों का किया सम्मान

भौरा। लायंस क्लब ने सोमवार को 50 से अधिक शिक्षकों का श्रीफल और पेन देकर सम्मान िकया। रविवार अवकाश के दिन शिक्षक दिवस हाेेने पर लायंस क्लब ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जाकर इन संस्थाओं में पदस्थ शिक्षकों को श्रीफल एवं पेन देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर लायंस क्लब के रीजन चेयरपर्सन लायन अशोक अग्रवाल, अध्यक्ष लायन अखिलेश पांडे, कोषाध्यक्ष लायन राकेश साहू सहित अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।

शिक्षकों व रक्तदान करने वाले शिक्षकाें का किया सम्मान
चिचाेली। उत्कृष्ट शाला प्रांगण में शिक्षकों का सम्मान और रक्तदान के लिए उपस्थित शिक्षकों एवं अतिथियों के राज्य शिक्षक संघ के अध्यक्ष सचिन राय ने सम्मान किया। इस माैके पर बड़ी संख्या में शिक्षक व अन्य लाेग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...