पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल से नहीं मिल रही अनुमति:110 केंद्र बने, मैपिंग हुई, नए घोषित 45 केंद्र अटके

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में चना के बाद गेहूं की खरीदी की तैयारियां शुरू हाे गई हैं। 1 अप्रैल से जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी हाेगी। इसके लिए जिले में 155 खरीदी केंद्र बनना हैं। लेकिन अब तक 110 केंद्र ही बने हैं। इनकी मैपिंग लगभग पूरी हाे चुकी है। नए 45 केंद्र बनाने के लिए भाेपाल से अनुमति नहीं मिली है।

अधिकारियाें ने आपूर्ति विभाग भाेपाल के अधिकारियाें काे पत्र लिखकर नए केंद्र खाेलने की अनुमति मांगी है। अब हाेली के बाद दाे दिन शेष रहेंगे। ऐसे में अनुमति मिल भी गई ताे केंद्र शुरू हाे पाना मुश्किल है। मालूम हाे, करीब 5 दिन पहले जिला उपार्जन समिति की बैठक में कृषि मंत्री कमल पटेल ने जिले में खरीदी केंद्र बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

उन्हाेंने केंद्र 110 से 155 करने काे कहा था। इससे किसानाें काे गांव के आसपास ही गेहूं बेचने की सुविधा मिल सकेगी। लेकिन केंद्र नहीं बढ़ पाए हैं। जिले में चना खरीदी के लिए 25 केंद्र बनाए हैं। 27 मार्च काे पहले दिन 18 केंद्राें पर खरीदी हुई। 7 केंद्राें पर एक भी किसान चना लेकर नहीं पहुंचा।

खरीदी की तैयारियां हैं पूरी

अब तक गेहूं के लिए 110 केंद्र बनाए जा चुके हैं। कुछ गांवाें के किसानाें की मैपिंग का काम चल रहा है। नए केंद्र बढ़ाने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। अनुमति मिलने के बाद केंद्र बढ़ाए जा सकेंगे। जिले में खरीदी की तैयारियां लगभग पूरी हाे चुकी हैं।

- अमित साहू, सहायक आपूर्ति अधिकारी हरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें