पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:20 ने नियम तोड़े, 26 ने नहीं लगाए मास्क, वसूला जुर्माना; आंगनबाड़ी कार्यकर्ता टीकाकरण के लिए कर रहीं प्रेरित

हरदा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए समाजसेवी जहां एक ओर लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। वहीं स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस, प्रशासन नियमों की अनदेखी करने वाले और गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना वसूली की कार्रवाई भी सख्ती से कर रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका लगातार अपने-अपने क्षेत्रों में 45 प्लस वाले लोगों से कोरोना की वैक्सीन लगवाने का घर-घर जाकर आग्रह कर रही हैं। बुधवार को यातायात नियमाें का उल्लंघन करने वाले 20 लोगों से सूबेदार वर्षा ने 8750 रुपए समन शुल्क वसूला। मास्क नहीं लगाने वाले 26 लोगों से 2600 रुपए जुर्माना वसूला।

बुधवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कार्रवाई की। यातायात पुलिस की टीम हाइवे और शहर के भीड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंस रखने के लिए लगातार अनाउंस के जरिए जागरूक करती रही।

इसके बावजूद लोग मास्क लगाने से परहेज कर रहे थे। सूबेदार ने बताया कि बाजार और अन्य चौराहों से इस तरह के 26 लोगों से 2600 रुपए जुर्माना वसूला। एक बाइक पर तीन सवारी बैठाने, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल पर बात करने व यातायात नियम का उल्लंघन करने के मामलों में 20 वाहन चालकों से 8750 रुपए जुर्माना वसूला।

पर्यावरण प्रेमी और समाजसेवी राजेंद्र माहेश्वरी 2 दिनों से लगातार शहर में बाजार और भीड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को मास्क का निशुल्क वितरण कर रहे हैं। साथ ही वे ग्रामीण क्षेत्रों से बाजार हाट के लिए यहां आने वाले लोगों को मास्क लगाने का सही तरीका भी समझा रहे हैं। 2 दिन में उन्होंने करीब 300 लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता चौरे ने बताया शासन के निर्देशानुसार अपने-अपने कार्य क्षेत्र में कोरोना का टीका लगवाने के लिए 45 प्लस के लोगों को लगातार संपर्क कर प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा वैक्सीनेशन सेंटर से भी ऐसे लोगों को मोबाइल के जरिए सूचना भेज कराने का आग्रह किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें