पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राेजगार मेला:352 बेरोजगारों ने कराया पंजीयन, 205 युवाओं काे मिला राेजगार

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। स्वरोजगार खाेलने ऋण मंजूर का प्रमाण पत्र देते हुए कृषि मंत्री। - Dainik Bhaskar
हरदा। स्वरोजगार खाेलने ऋण मंजूर का प्रमाण पत्र देते हुए कृषि मंत्री।
  • स्वरोजगार शुरू कर बेरोजगारों काे जाेड़कर विकास में भूमिका निभाएं युवा : कृषि मंत्री

युवा स्वरोजगार शुरू कर देश के विकास में अपनी भूमिका निभाएं। जिले में राेजगार इकाइयां शुरू कर बेरोजगारों काे राेजगार से जाेड़कर समाज काे आर्थिक रूप से मजबूत बनाने में अपना सहयोग दें। यह बात बुधवार काे पाॅलीटेक्निक काॅलेज में आयोजित जिला स्तरीय राेजगार मेले काे संबोधित करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने कही। उन्होंने युवाओं काे राेजगार शुरू करने के लिए स्वीकृत ऋण के प्रमाण पत्र बांटे। मेले में 352 युवाओं ने पंजीयन कराया। 205 युवाओं का राेजगार के लिए चयन किया गया।

कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि युवा खुद का राेजगार शुरू कर स्वावलंबी बनें। उन्होंने कहा कि जिले में उद्याेग, इकाई शुरू करने के बहुत अवसर हैं। खुद का राेजगार खाेलने के बाद युवाओं काे नाैकरी के लिए दूसरे शहराें की ओर रुख करने की जरूरत नहीं हाेगी।

166 लाेग शुरू करेंगे खुद का राेजगार, कृषि मंत्री ने बांटे प्रमाण पत्र
जिले में 166 लाेग खुद का काराेबार शुरू करेंगे। राेजगार मेले में स्वरोजगार से जुड़ने वाले 166 युवाओं काे कृषि मंत्री पटेल ने प्रमाण पत्र बांटे। उन्होंने कुकरावद निवासी संध्या इंगले को फूड प्रोसेसिंग प्लांट के लिए 25 लाख रु. मंजूरी का प्रमाण पत्र दिया। इसी तरह मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना के 134 हितग्राहियों को 13 लाख 40 हजार रु. व जिला उद्योग से 15 लाेगाें को 83 लाख 48 हजार, खादी ग्रामोद्योग विभाग के 4 को 40 लाख रु., कृषि विभाग के 12 को 13 लाख 4 हजार रु. के प्रमाण बांटे।

35 काे मिला ऑफर लेटर, 205 का चयन
राेजगार मेले में 13 कंपनियों ने स्टाॅल लगाए। मेले में 352 बेरोजगारों ने पंजीयन कराया। इसमें से 205 काे राेजगार मिला। 35 लाेगाें काे ऑफर लेटर दे दिए। कृषि मंत्री ने बेरोजगार युवाओं काे नाैकरी के ऑफर लेटर दिए। अब तक जिले में 184 बेरोजगारों काे राेजगार से जाेड़ा है। इनमें बेरोजगारों काे मशीन ऑपरेटर, सेल्समैन, सुपरवाइजर, टेक्निशियन, एजेंट, बीमा अभिकर्ता के लिए चयन किया। कार्यक्रम में कलेक्टर संजय गुप्ता, जिपं सीईओ राम कुमार शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अमर सिंह मीणा, राेजगार अधिकारी लक्ष्मण सिलाेटे, आईटीआई के प्राचार्य केएल जाटव, पाॅलीटेक्निक के प्राचार्य वीके तिवारी सहित अन्य माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें