पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:ट्रकाें की हड़ताल से 6600 मीट्रिक टन की गेहूं की दाे रैक की लाेडिंग अटकी

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रक ऑनर एसाेसिएशन ने मांगाें काे लेकर एसडीएम काे दिया ज्ञापन

डीजल की बढ़ती कीमत और कोविड - 19 में ट्रक और लोडिंग वाहन नहीं चलने के बावजूद राज्य सरकार रोड टैक्स ले रही है। इससे नाराज ट्रांसपोर्टरों ने सोमवार से 3 दिन की हड़ताल शुरू की। इससे शहर में करीब 170 ट्रकों के पहिए थम गए। हड़ताल 12 अगस्त तक चलेगी। इस कारण 6600 मीट्रिक टन की गेहूं की दाे रैक की लाेडिंग रुक गई। एक रैक महाराष्ट्र और दूसरी गुजरात जानी थी। लेकिन अब हड़ताल के बाद ही रैक लाेड हाे सकेगी। ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने सोमवार को मांगों को लेकर एसडीएम एचएस चौधरी को ज्ञापन भी सौंपा। संघ के अध्यक्ष अहद खान ने बताया कि डीजल, पेट्रोल की मूल्यवृद्धि, चेक पोस्ट पर अवैध वसूली रोकने और लॉकडाउन के दौरान टैक्स व पेनल्टी माफ करने सहित अन्य मांगों को लेकर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन के आह्वान पर हड़ताल शुरू की है। इसके पहले माल गोदाम पर ट्रक ऑनर एसोसिएशन की बैठक रखी। जिसमें हड़ताल के बिंदुओं पर चर्चा हुई। इसके बाद एसडीएम चौधरी को सौंपा।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सस्ता हुआ कच्चा तेल, देश में दाम बढ़े
एसाेसिएशन के अध्यक्ष अहद खान ने कहा कि लाॅकडाउन के दाैरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम रिकाॅर्ड स्तर पर नीचे आए। इसके बावजूद देश में पेट्राेल, डीजल के दाम कम नहीं हुए। देश में पेट्राेल, डीजल के दाम बढ़ा दिए गए। इससे ट्रांसपाेर्टर्स काे आर्थिक नुकसान हुआ है।

हड़ताल खत्म हाेने के बाद ही गेहूं लाेड हाे सकेगा
ट्रकाें की हड़ताल से 3300-3300 टन की महाराष्ट्र व गुजरात जाने वाले गेहूं की दाे रैक लाेड नहीं हाे पा रही है। इससे काम प्रभावित हुआ है। हड़ताल खत्म हाेने के बाद ही गेहूं लाेड हाे सकेगा।
- राेशन स्वामी, मैनेजर, एफसीआई, हाेशंगाबाद

खाद्यान्न सामग्री की आपूर्ति रुकी
ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अनुसार शहर में हड़ताल से 170 ट्रकों के पहिए थम गए हैं। वर्तमान में जिले का गेहूं रैक प्वाइंट से दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है। सुल्तानपुर और खेड़ा वेयरहाउस से ट्रकों से गेहूं माल गोदाम रैक प्वाइंट तक पहुंचाया जा रहा है। लेकिन हड़ताल से यह काम रुक गया है। इसके अलावा हड़ताल से इंदाैर से खाद्यान्न सामग्री की अपूर्ति रुक गई है। हड़ताल लंबी चली ताे खाद्यान्न सामग्री के दाम बढ़ सकते हैं।

एसोसिएशन की हुई बैठक, अगले दाे दिन परिवहन बंद रहेगा
वरिष्ठ नेतृत्व के निर्देश अनुसार शांतिपूर्ण बंद को ट्रक एसोसिएशन ने समर्थन दिया है। सोमवार को ट्रक एसोसिएशन की बैठक हुई। जिसमें अगले दो दिन के लिए परिवहन कार्य बंद कर दिया है।
- अहद खान, अध्यक्ष ट्रक एसोसिएशन

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें