पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:मेंटेनेंस नहीं होने से रेलवे गेट के बीच में उखड़ गईं गिट्टी, चालक हो रहे परेशान

खिरकिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खिरकिया। पटरियाें के बीच से उखड़े हिस्से से हो रही परेशानी।
  • रेलवे पटरियों के आसपास के क्षतिग्रस्त हिस्से की नहीं करा रहा मरम्मत

रेलवे गेट के बीच के हिस्से में अप और डाउन साइड की पटरियों के आसपास डामरीकृत हिस्सा उखड़ गया। इसका मेंटनेंस नहीं होने से वाहनों चालकाें काे आवागमन में परेशानी का सामना पड़ रहा है। वाहन चालकों और राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। गेट के खुलते ही वाहनों के गुजरने के दौरान जहां दो पहिया वाहन फंस रहे हैं, वहीं चार पहिया और बड़े वाहनों के तेजी से निकलने पर गिट्टी उछल रही है। इससे वाहन चालक व राहगीर दुर्घटना का शिकार हाे रहे हैं।

करीब 1 माह से यही स्थिति बन रही है। बावजूद इसके रेलवे विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सुबह से देर रात तक सैकड़ों की संख्या में वाहन गेट से गुजरने से गिट्टी गेट के बीच के हिस्से में फैल रही है। लेकिन रेलवे विभाग द्वारा पटरियों के आसपास के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत का कार्य शुरू नहीं कराया है। लोगों का कहना है रेलवे विभाग की लापरवाही से गेट से निकलने के दौरान दिक्कत हो रही है।

वाहनों के गुजरने के दौरान पहिए फंस जाते हैं। ऐसे में अक्सर ही गेट के बीच में ही वाहनों से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। एक माह पहले से यही हालत बने हुए हैं। वाहनों के निरंतर निकलने से डामर का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने से गड्ढे भी उभर रहे हैं। लोगों ने कहा यदि जल्द ही क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो और भी हालत बिगड़ेंगे।

पीडब्ल्यूआई रेलवे अनिल शर्मा कहना है कि खिरकिया रेलवे गेट के बीच के क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक कराने स्टीमेट विभाग को भेज दिया है। जल्द ही गेट के बीच और पथमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत का कार्य कराएंगे। पथमार्ग पर बैठने वालाें को वहां से हटवाने के लिए रेलवे पुलिस के अफसरों से चर्चा भी करेंगे।

राहगीरों का निकलना भी है मुश्किल
गेट के बंद होने पर साइड के हिस्से से निकलने की जगह भी लोगों के परेशानी का सबब बनी हुई है। यहां से राहगीरों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। गेट बंद होने पर एक से दूसरे हिस्से में जाने राहगीर जिस पथमार्ग का उपयोग करते हैं। वह जगह-जगह से उबड़-खाबड़ है। महिलाओं और बच्चों को निकलने के दौरान दिक्कत होती है। नपं के पूर्व उपाध्यक्ष जयंत नागड़ा ने मंगलवार को रेलवे डीआरएम को एक शिकायत भेजी है।

उन्होंने बताया गेट बंद होने पर जिस पथमार्ग का उपयोग लोग करते हैं। वह पूरी तरह से खराब है। यहां रेलवे के सिलीपाट रखे होने से निःशक्तजनाें, बुजुर्गो, महिलाओं और बच्चों को निकलने में परेशानी होती है। उन्होंने रेलवे डीआरएम से पथमार्ग को व्यवस्थित कराने और वहां बैठने वाले को हटवाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser