पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा केंद्र में बीपीएमयू की बैठक:बीआरसी ने शिक्षकों काे दी नए सत्र संबंध में जानकारी

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को विकासखंड स्रोत समन्वयक पीएस केवट ने जनपद शिक्षा केंद्र में बीपीएमयू की बैठक ली। इसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर समीक्षा की। नए सत्र से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने कहा बच्चों की मैपिंग का काम जल्द पूरा करें और लक्ष्य के अनुसार शत-प्रतिशत प्रवेश दिलाना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिक्षकों को एक फॉर्मेट दिया जिसमें बालक और पालक की जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एक शाला, एक परिसर की जानकारी 3 दिन में देने को कहा। साथ ही वहां कार्यरत शाला प्रभारी की सूची भी उपलब्ध कराने को कहा। वायुदूत एप हर शिक्षक को डाउनलोड करने के निर्देश दिए। पौधरोपण कार्यक्रम हर स्कूल में करने और इसके माध्यम से कम से कम 10 पौधे रोपने की बात कही।

एसएमसी व एसएमडीसी के खातों के बैलेंस का उपयोग शासन के निर्देशानुसार करने को कहा। उन्होंने कहा समय रहते अति आवश्यक सामग्री क्रय की जाए। 25 जून के बाद बैलेंस खाते में दिखना बंद हो जाएगा। केवट ने नए छात्रों के एंड्राइड मोबाइल नंबर जो चालू हों, उन्हें ग्रुप में जोड़ने के निर्देश दिए।

गणवेश वितरण और एम शिक्षा मित्र पोर्टल अपडेट करने पर भी चर्चा हुई। उन्होंने मां की बगिया को पुनर्जीवित करने के लिए शिक्षकों को निर्देश दिए। बैठक में वेदप्रकाश तिवारी, निर्भयदास दुधे, ललित सोनी, केके शर्मा, दिनेश सराठे सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...