पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:टूटा रिकॉर्ड, 3 माह में 31 पॉजिटिव थे, अब 4 दिन में 30 नए संक्रमित मिले

हरदा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन में जिले में 6 काेराेना पॉजिटिव मिले
  • अस्पताल के कोविड सेंटर में जगह फुल, पॉलिटेक्निक हॉस्टल में बनाया दूसरा केंद्र

जिले में कोरोना पॉजिटिव के मामले रोज ही बढ़ रहे हैं। मंगलवार काे भी 6 नए केस मिले। वहीं बीते 4 दिनों में 30 नए मामले सामने आए हैं जबकि पिछले 3 महीनों में कुल 31 केस थे। अभी तक 97 संक्रमित हुए हैं, इनमें 40 ठीक हो चुके हैं चार की मौत हुई है 53 एक्टिव केस हैं। जिला अस्पताल में बने कोविड-19 सेंटर में अब संक्रमितों को रखने की जगह नहीं है।

इस कारण उन्हें पॉलिटेक्निक हॉस्टल में बनाए दूसरे सेंटर में रखा जा रहा है। जिले में पहला कोरोना केस अप्रैल में आया, मई में कोई मरीज नहीं मिला। जून में 28 मामले सामने आए, जुलाई शुरू होते ही संक्रमित की संख्या भी बढ़ने लगी। अभी तक 97 पॉजिटिव आए हैं इनमें एक्टिव 53 केस जुलाई के हैं

इनमें भी 30 केस बीते 4 दिनों में आए हैं। बीते 4 दिनों से लगातार पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। 11 जुलाई को 9 संक्रमित मिले थे। 12 जुलाई को यह आंकड़ा 8 पर रहा। 13 जुलाई को 7 और 14 जुलाई को 6 नए मामले सामने आए। इस तरह कुल 4 दिन में ही 30 नए संक्रमित मिले जो बीते 3 महीनों के कुल मामलों से सिर्फ एक कम है।

मंगलवार को 6 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

खेड़ीपुरा निवासी 55 वर्षीय पुरुष, रेलवां की 35 साल की महिला शामिल है। बड़ी सिंधी कॉलोनी की 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला भी संक्रमित मिली। इनके अलावा टिमरनी के वार्ड 9 की 42 साल की महिला। कुंज बिहारी काॅलोनी हरदा का 18 साल का युवक, महेन्द्रगांव सिराली निवासी 3 साल का बालक संक्रमित मिला है।

सेंटर में जगह फुल, हॉस्टल में किया शिफ्ट

अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार जिला अस्पताल में बनाए कोविड केयर सेंटर में चल रहा था। यहां 30 लोगों को रखने की क्षमता है, पॉजिटिव केस बढ़ने के बाद प्रशासन ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे बने नए हॉस्टल में नए मरीजों के लिए केयर सेंटर बनाया है। जहां सारे इंतजाम किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें