पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:72 घंटे में नहीं हुआ चना का भुगतान, ताे किसान उठाएंगे उग्र कदम

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौकड़ी समिति ने चना खरीदी में फर्जीवाड़े का मामला

चौकड़ी समिति में समर्थन मूल्य पर चना खरीदी में हुए फर्जीवाड़े के कारण किसानों का भुगतान अटक गया है। इससे किसान परेशान हैं। किसानों ने सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर चना की राशि का भुगतान शीघ्र कराने की मांग की। किसानों ने 72 घंटे में भुगतान नहीं होने पर चौकड़ी सोसाइटी के सामने सामूहिक फांसी लगाकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। नीमगांव के सूरज पिता भागीरथ विश्नोई, धनगांव के संदीप पिता कैलाश, खमलाय के प्रकाश खमाजी, नगावां के प्रेमशंकर रामभरोस सारन सहित अन्य किसानों ने बताया चौकड़ी सोसाइटी ने चना खरीदी की। प्रबंधक ने 146 किसानों के नाम पर 5183 क्विंटल चना के फर्जी बिल बना दिए।

अब किसानों को इसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है। किसानों का चना का भुगतान अटक गया है। अधिकारी वास्तविक किसानों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। किसानों ने भुगतान नहीं होने पर 24 सितंबर को सुबह 11 बजे चौकड़ी समिति के सामने सामूहिक फांसी लगाने की चेतावनी दी है। इधर, कलेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि जिन अकाउंट्स में फर्जी भुगतान हुआ है, उन अकाउंट्स से रुपए वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है। वास्तविक किसानों को चना का भुगतान शीघ्र कराया जाएगा। एआरसीएस को इसके निर्देश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें