पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:दाे शिफ्टों में लगेगा काॅलेज, 1 दिन छात्राएं, दूसरे दिन छात्र आएंगे

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमराें की कमी के चलते काॅलेज में काेविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने पर रहेगा विशेष जाेर

जिले के काॅलेजाें में स्नातक की कक्षाएं 10 और स्नातकोत्तर की क्लासेस 20 जनवरी से नियमित रूप से शुरू हाेगी। काॅलेजाें में काेविड-19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करना हाेगा। जिले के सबसे बड़े स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज में इसकी तैयारियां शुरू हाे गई हैं। इसलिए करीब 4000 छात्र-छात्राओं वाला यह काॅलेज काे दाे शिफ्टों में लगेगा।

कॉमर्स सुबह 8 से 11 और आर्ट व साइंस विषय के स्टूडेंट 11.30 बजे से काॅलेज पहुंचे। एक दिन छात्राएं और दूसरे दिन छात्र काॅलेज अाएंगे। जिन विषयों में छात्रों की संख्या अधिक है उनके लिए सूची जारी हाेगी। इसमें 50-50 प्रतिशत छात्रों काे शामिल हाेना हाेगा। साेशल डिस्टेंसिंग व काेविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने तीन समितियां गठित की गई हैं। समितियां छात्रों काे जागरूक करेगी व साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएगी। आर्ट, कामर्स व साइंस संकाय के लिए अलग-अलग टीमें हाेंगी। इसमें प्रोफेसर सहित स्टाफ काे शामिल किया है।

काॅलेज आने वाले छात्रों की सूची हाेगी चस्पा
स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज में दाे शिफ्टों में काॅलेज लगने के बाद भी कमराें की कमी बनी रहेगी। 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति में साेशल डिस्टेंसिंग बनाना मुश्किल हाेगा। इसके लिए काॅलेज प्रबंधन ने व्यवस्था कर ली है। इसके तहत स्नातक, स्नातकोत्तर की कक्षाओं के छात्र-छात्राओं की सूची बनाई जाएगी। इसमें साेशल डिस्टेंसिंग के साथ छात्र-छात्राएं क्लास में बैठ सकेंगे। काॅलेज में उन्हीं छात्रों काे प्रवेश मिलेगा जिनका उस दिन सूची में नाम हाेगा। इसके लिए पालकों की लिखित अनुमति, मास्क जरूरी हाेगा।

सूची में जिन छात्रों का नाम होगा, उसे ही प्रवेश मिलेगा
^संक्रमण से बचाने के लिए काेविड-19 की गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। काॅलेज में नियमित क्लासेस शुरू करने की तैयारी चल रही है। सैनिटाइजर, थर्मल स्केनर मौजूद है। कमराें काे सैनिटाइज कराया जाएगा। साेशल डिस्टेंसिंग के लिए टीमें बना दी हैं, जाे छात्रों काे जागरूक करेगी। 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति के लिए छात्रों की सूची चस्पा हाेगी। जिन छात्रों का जिस दिन सूची में नाम हाेगा, उन्हें ही काॅलेज में प्रवेश दिया जाएगा।
डाॅ. प्रभा साेनी, प्रभारी प्राचार्य, स्वामी विवेकानंद शासकीय काॅलेज, हरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें