पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:मनोरंजन के लिए आरक्षित जमीन पर 67 भूखंड नीलामी को रोकने कलेक्टर से की शिकायत

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड 31 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी कांप्लेक्स पर स्थित जमीन का मामला
  • इस जमीन पर अजनाल नदी का पानी बारिश में भर जाता है

वार्ड 31 में 2.1 5 हेक्टेयर जिस भूमि को पूर्व में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए प्रस्तावित निर्माण के लिए नगर तथा ग्राम निवेश द्वारा मनोरंजन के लिए आरक्षित कर दिया गया था। अब नगरपालिका उसी स्थान पर 67 भूखंड 5 नवंबर को नीलाम करेगी। इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर एडवोकेट एवं कांग्रेस प्रवक्ता गगन अग्रवाल ने बुधवार को कलेक्टर संजय गुप्ता से शिकायत की।

उन्होंने बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी कांप्लेक्स खंडवा रोड पर स्थित सरकारी जमीन पर 5 नवंबर को 67 भूखंड की नीलामी नपा द्वारा की जाएगी। यहां प्रति भूखंड 480 वर्ग फीट क्षेत्र 30 साल की लीज पर दिया जाना है। उन्होंने बताया कि इस जमीन पर अजनाल नदी का पानी बारिश में भर जाता है। ऐसे में यहां भूखंड की नीलामी अनुचित है। उन्होंने आरोप लगाया कि सब कुछ जानते हुए भी नपा लोगों को भ्रमित कर यह भूमि लीज पर दे रही है।

अग्रवाल ने आरोप लगाया कि नगर पालिका परिषद ने पूर्व में इसी स्थान पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एएचपी घटक में 612 आवास का निर्माण कार्य प्रस्तावित किया था, लेकिन नगर तथा ग्राम निवेश द्वारा आवास के लिए प्रस्तावित भूमि खसरा क्रमांक 28/1 और 28/4 2.15 हेक्टेयर भूमि को क्षेत्र में होने के कारण आमोद प्रमोद के लिए आरक्षित कर या प्रोजेक्ट अनुमोदन नहीं किया था।

इसके बाद नपा ने पिरियाखाल के पास स्थित चांदमारी की सरकारी जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकानों का निर्माण शुरू किया। उन्होंने नीलामी रोकने की मांग की है, इस संबंध में कलेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि शिकायत मिली है वे संबंध में सीएमओ से जानकारी लेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें