पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की मांग:बीएसी पर शराब पीकर स्टाफ काे परेशान करने के आराेप, शिकायत

खिरकियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 महिला सहित 4 कर्मचारियाें ने बुधवार काे डीपीसी काे बीएसी की शिकायत भेजी

बीआरसी कार्यालय में पदस्थ एक बीएसी पर शराब पीकर कर्मचारियों को परेशान करने के आरोप लगे हैं। बीएसी पर ड्यूटी टाइम पर शराब पीकर कार्यालय आने के बाद कर्मचारियों से बेवजह विवाद कर गाली-गलौज करने के आरोप हैं। बीएसी कार्यालय में पदस्थ महिला कर्मचारियों से भी अभद्र व्यवहार कर चुका है।

बीएसी के रवैए के बारे में बीआरसी को भी कर्मचारियों ने पहले भी मौखिक शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। कर्मचारियों ने माेबाइल में बीएसी के शराब पीकर कार्यालय आने और अभद्रता करने के वीडियो भी बनाए हैं। हालांकि वीडियाे अभी सामने नहीं आए हैं।

2 महिला कर्मचारियों सहित 4 कर्मचारियों ने बुधवार को डीपीसी को बीएसी के विरुद्ध शिकायत भेजी। कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 नीतेश वर्मा व डाटा एंट्री ऑपरेटर संतोष धार्वे ने बीएसी पर कार्रवाई की मांग की है। बीएसी अजय सैलाब का कहना है मैंने किसी प्रकार की अभद्रता नहीं की है। मुझ पर झूठे आरोप लग रहे हैं। यह कार्यालय स्टाफ का आपसी मामला है। हम आपस में बैठकर निपटा लेंगे।

बिल प्रस्तुत करने पर नशे की हालत में बीएसी ने फर्जी बताया, गाली भी दी

डाटा एंट्री ऑपरेटर धार्वे ने शिकायत में बताया उन्हाेंने बीआरसी के आदेश पर शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में शिक्षकों को प्रमाण पत्र देने 81 कलर प्रमाण पत्र प्रिंट कराए थे। इसका बिल प्रस्तुत करने पर बीएसी ने नशे की हालत में बिल को फर्जी बताते हुए गाली-गलौज की।

साथ ही ऑफिस के हाजिरी रजिस्टर में 25 और 26 अक्टूबर को बिना किसी कारण अनुपस्थिति दर्ज कर दी। शिकायत में इन कर्मचारियों ने बताया है कि बीएसी ने बीते दिनों एक महिला कर्मचारी से भी अभद्रता की। उससे परेशान होकर महिला कर्मचारी घर चली गई।

वर्मा ने शिकायत में कहा- बीएसी ने की जातिगत टिप्पणी, धमकी भी दी

सहायक ग्रेड 3 वर्मा ने शिकायत में कहा है कि बीएसी अजय सैलाब आए दिन शराब पीकर कार्यालय में आते हैं। बेवजह गालियां देते हैं। 27 अक्टूबर को दोपहर ढाई बजे शराब पीकर कार्यालय आकर मुझे भद्दी गालियां देते हुए जातिगत टिप्पणी कर जान से मारने की धमकी भी दी। कार्यालय के रिकाॅर्ड को भी क्षति पहुंचाने की कोशिश की।

बीएसी अजय सैलाब के शराब पीकर कार्यालय आने और बेवजह कर्मचारियों को परेशान करने की शिकायत मिली है। उसके विरुद्ध कार्रवाई करने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिख रहे हैं।

-जीआर चाैरसिया, बीआरसी खिरकिया

बीआरसी से पूरे मामले की जानकारी लेंगे

कर्मचारियों की शिकायत अभी प्राप्त नहीं हुई है। बीआरसी से पूरे मामले की जानकारी लेंगे। ड्यूटी टाइम पर शराब पीकर कार्यालय आना और सहकर्मियों से अभद्रता करने का बीएसी का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं है। इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। बीएसी के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे।

-सीएस मरावी, डीपीसी हरदा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें