स्वच्छता:नहराें की सफाई और खाद दिलाने संयुक्त कलेक्टर से मिले कांग्रेसी

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हरदा। अधिकारी काे ज्ञापन देते हुए कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
हरदा। अधिकारी काे ज्ञापन देते हुए कांग्रेसी।
  • आराेप- खाद के लिए घंटाें परिवार के साथ लाइन में लग रहे किसान

जिले में नहराें की अभी तक सिंचाई विभाग ने सफाई नहीं कराई है। रबी सीजन के लिए प्रस्तावित रकबे के अनुसार खाद बीज के इंतजाम का काेई ठिकाना नहीं है। ऐसे में बाेवनी पिछड़ने की आशंका है। इसका उत्पादन पर असर पड़ना तय है। यह बात संयुक्त कलेक्टर डीके सिंह से मिले कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल, पूर्व विधायक आरके दाेगने आदि ने ज्ञापन देते हुए कही।

कांग्रेसियाें ने कहा कि हरदा कृषि प्रधान जिला है। यहां की अर्थव्यवस्था कृषि पर पूरी तरह आधारित है। आने वाले दिनाें में नहराें से रबी सीजन के लिए पानी छाेड़ा जाएगा। लेकिन अभी तक विभाग ने नहराें की सफाई, मरम्मत नहीं कराई है। इसके लिए जल्दी काम कराने की जरूरत है। कांग्रेसियाें ने कहा कि मप्र में खाद का संकट चल रहा है।

कई जिलाें में अभी से खाद के लिए लंबी लाइन लग रही है। परेशान किसान कई घंटे परिवार के साथ खाद के लिए लाइन में लग रहे हैं। फिर भी खाद मिलने की गारंटी नहीं है। जिले में भी खाद की स्थिति का कुछ ठिकाना नहीं है। समय रहते व्यवस्था न हाेने पर किसान हित में आंदाेलन की चेतावनी दी गई। अधिकारी ने उचित कार्रवाई का विश्वास दिलाया। इस दाैरान कैलाश पटेल, कमल बास्ट, अजय सिंह राजपूत, उत्तम तेनगुरिया समेत अनेक कांग्रेसी माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...