पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोराेना इफेक्ट:पंडाल से सजावट गायब, छाेटी रहेंगी मूर्तियां

हरदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 दिन सर्वार्थ सिद्धि योग रवि सिद्धि योग सौभाग्य और द्विपुष्कर योग बनेंगे

इस बार काेराेना के संक्रमण का त्योहारों पर भी असर दिख रहा है। गणेशोत्सव घराें तक सीमित रहा। दुर्गा उत्सव में भी बीते सालाें की तरह चमक धमक व उत्साह उल्लास नजर नहीं आएगा। प्रशासन की पाबंदी के कारण इस बार ज्यादातर जगहों पर छाेटी मूर्तियां विराजित हाेंगी।

ऊंचाई बढ़ाने का नियम बाद में आया, तब तक मूर्तियां बन चुकी थीं। संशय के कारण न ताे किसी समिति ने बड़ी मूर्ति बनवाई न ही मूर्तिकारों ने ऑर्डर लिए थे। परंपरा निभाने के लिए समितियां देवी मूर्ति विराजित करेंगी। धार्मिक सांस्कृतिक आयाेजन न हाेने से उत्सव फीका रहेगा। इधर प्रशासन ने समितियों के पदाधिकारियों की देर शाम बैठक लेकर दाे गज दूरी व मास्क के उपयाेग की अनिवार्यता की समझाइश दी।

घटस्थापना सर्वार्थ सिद्धि योग में हाेगी
पंडित विजय काशिव ने बताया इस बार नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू होगी। घटस्थापना सर्वार्थ सिद्धि योग में होगी। नवरात्रि के 9 दिन में से 7 दिन सर्वार्थ सिद्धि योग रवि सिद्धि योग सौभाग्य और द्विपुष्कर योग बनेंगे। यह सभी मंगलकारी व शुभ फल देने वाले हैं। इस अवधि में खरीदी से लेकर दुकान संस्थान और गृह प्रवेश व अन्य सभी मांगलिक कार्य करना शुभ रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें