पटरी पर लाैटने लगी जिंदगी / इलेक्ट्राॅनिक्स, कपड़ा बाजार में लाैटी राैनक, सराफा में भी पूछ

Electronics, Lattie ranc in textile market, also ask in bullion
X
Electronics, Lattie ranc in textile market, also ask in bullion

  • लॉकडाउन में मिली छूट के बद खुलने लगे बाजार, व्यापारियों ने ली राहत की सांस

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:40 AM IST

हरदा. काेराेना संक्रमण के बीच मिली छूट से अब बाजार में राैनक लाैटने लगी है। लॉकडाउन 4 में बाजार में दुकानों काे खाेलने के आदेश के बाद ग्राहक भी दुकानों पर पहुंच रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक व कपड़ा बाजार में राैनक है। 

बर्तन और सराफा बाजार के दुकानदारों काे अब भी ग्राहक भी कम पहुंच रहे हैं। क्योंकि लाेग अभी जरूरी सामग्री की खरीदी कर रहे हैं। शादी-विवाह कम हाेने से इन बाजाराें में थाेड़ी कम ग्राहकी है। आगामी माह में साेशल डिस्टेंस के साथ हाेने वाली शादियों की खरीददारी के लिए लाेग बाजार में पहुंचेंगे। लॉकडाउन में 56 दिन लाेग घराें में कैद रहे। अब राहत मिलने के बाद बाजार खुल रहे हैं।

कपड़े की खरीददारी करने के लिए पहुंचने लगे लाेग
कपड़ा बाजार में भी ग्राहक खरीददारी करने के लिए पहुंचने लगे हैं। वर्तमान में ईद की ग्राहकी है। इस कारण कपड़ा बाजार में धीरे-धीरे राैनक लाैटने लगी है। कपड़ा दुकानदार मनाेज धमनानी के मुताबिक आगामी माह में कुछ शादी के मुहूर्त हैं। इसी की खरीदारी शुरू हुई है। इसके अलावा ईद की खरीददारी भी चल रही है।

एलईडी, फ्रिज, एसी व मोबाइल की डिमांड
इलेक्ट्राॅनिक्स दुकानों में ग्राहकी नजर आने लगी है। लाॅकडाउन-4 में शर्ताें के साथ शादी की छूट मिली है। इसमें आने वाले दिनाें में हाेने वाली शादियों की खरीददारी के लिए लाेग दुकानों पर पहुंच रहे हैं। इलेक्ट्रानिक्स शोरूम के संचालक दीपक गुंजन के मुताबिक इन दिनाें लाेग शादी में दहेज के लिए सामान की खरीददारी कर रहे हैं। चार दिनाें में 9 लाेगाें ने उनके शाेरूम से शादी के लिए सामान खरीदा। इसमें एलईडी, फ्रिज, कूलर, मोबाइल की डिमांड अधिक रही। फर्नीचर की भी मांग हाेने लगी है।

सराफा बाजार खुला, अभी सामान्य है ग्राहकी
मुख्य बाजार क्षेत्र घंटाघर में स्थित सराफा बाजार खुल गया है। लेकिन दुकानों पर सामान्य ग्राहकी है। सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्णमुरारी अग्रवाल ने बताया कि इंदाैर से माल की सप्लाई नहीं हाे पा रही है। ग्राहकी भी नहीं है। कुछेक ग्राहक जाे अा रहे हैं, व्यापारी उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पा रहे हैं। अभी सराफा काे ग्राहकी का इंतजार है। इधर, बर्तन दुकानदार मुकेश नायक ने बताया कि बर्तन बाजार में ग्राहकी नहीं है। दुकानदारों काे ग्राहकी का इंतजार है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना