पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सूची में नाम फिर भी किसानों काे नहीं मिला 2019 का बीमा : टाले

हरदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 40 प्रतिशत किसान अभी भी ऐसे हैं, जिनके सूची में नाम हैं, लेकिन आज तक उन्हें 2019 का फसल बीमा की राशि नहीं मिली। इन किसानों काे रबी सीजन की बाेवनी करना है। इसके लिए खाद, बीज खरीदना है। वे राेज बैंकाें के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन काेई संतोषजनक जवाब भी नहीं मिल रहा है। यह आराेप राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत टाले व किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव माेहन सांई ने मंगलवार काे संयुक्त रुप से जारी बयान में लगाया।

उन्हाेंने कहा कि रबी सीजन की बाेवनी के लिए किसानों काे खाद नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार के अधीन जिला सहकारी बैंक में बीमा राशि ताे दूर अभी तक पात्र किसानों की सूची तक नहीं आई है। लंबे समय से आश्वासन देकर किसानों काे भ्रमित किया जा रहा है। नेताद्वय ने कहा कि भाजपा के पास विधायक खरीदने के लिए रुपए हैं, लेकिन किसानों काे देने के लिए सरकारी खजाना खाली बताया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें